BREAK NEWS

स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 : नपाध्यक्ष ने संभाली स्वच्छता की कमान

स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 : नपाध्यक्ष ने संभाली स्वच्छता की कमान

– बाजार में शुरु किया विशेष सफाई अभियान
– हर वार्ड में चलेगा विशेष सफाई अभियान
– दोपहर में भी सफाई दरोगा कराएंगे सफाई
इटारसी। रविवार से बाजार क्षेत्र में नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे के नेतृत्व में विशेष सफाई अभियान शुरु किया।
स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 को गति प्रदान करने शुरु इस अभियान में नगरपालिका उपाध्यक्ष निर्मल सिंह राजपूत, स्वास्थ विभाग के सभापति राकेश जाधव, वार्ड पार्षद श्रीमती कीर्ति दुबे, भाजपा नेता देवेंद्र पटेल, आशुतोष अग्रवाल, नगरपालिका के स्वास्थ्य निरीक्षक आरके तिवारी, स्वच्छता अभियान प्रभारी कमलकांत बडग़ोती, जगदीश पटेल सहित अन्य मौजूद थे।

पत्थर और जालियां हटवाईं

विशेष सफाई अभियान के दौरान यहां नालियों से पत्थर और जालियां हटवाकर सफाई करवाई गई और तत्काल ही कीचड़ व कचरे को भरवाया गया। इसी तरह पावडर का छिड़काव भी कराया गया।

अभियान के दौरान क्या हुआ

  • – नगरपालिका अध्यक्ष ने राधाकृष्ण मार्केट में पानी निकासी की समस्या देखी, वे गांधी मैदान के साइड से निकली नाली देखने पहुंचे, उन्होंने इसे फ्रेन्ड्स स्कूल के पास से सफाई कराते हुए राधाकृष्ण मार्केट तक सफाई कराने के लिए कहा, ताकि आगे से पहले पानी बहे।
  • – पार्षद श्रीमती कीर्ति दुबे के साथ तीसरी लाइन, चौथी लाइन, छटवी लाइन में खाली प्लॉटों पर पड़ा कचरा व रोड पर फेंके जाने वाले कचरे को देखा और पार्षद श्रीमती दुबे से कहा कि आप एक-एक बार सभी से निवेदन कर लें, यदि फिर भी लोग ऐसे ही गंदगी करते रहे तो ऐसे लोगों को नोटिस जारी किया जाएगा।
  • – लाइन एरिया की सड़कों पर रेत, गिट्टी, लोहा पड़े होने से हो रही सड़क ब्लॉक को भी नगरपालिका अध्यक्ष ने देखा और पार्षद श्रीमती कीर्ति दुबे से कहा कि वे पहल करते हुए सड़कें खाली कराएं।
  • – जयस्तंभ चौक पर मां दुर्गा मंदिर के पीछे की ओर बने कुए व आसपास की व्यवस्थाएं पार्षद श्रीमती कीर्ति दुबे ने नपा अध्यक्ष को भ्रमण करते हुए बताई। कहा कि यहां रोज सफाई नहीं होती, इसे कराया जाए। जयस्तंभ के कुए की सफाई भी हो।

मार्केट में लाइनें कचरे से पटी

  • सफाई अभियान के दौरान नगरपालिका अध्यक्ष श्री चौरे को कई दुकानें के सामने की नालियां ही गायब मिली। यहां जाली हटाकर खुदाई कराई गई तो पता चला कि जहां जाली लगी है, वहां नाली नहीं है बल्कि नाली तो सीमेंट फर्श के नीचे से है। यानी दुकानदारों ने छोटे से पाथवे को आगे बढ़ाते हुए नालियां बंद कर दी। नपाध्यक्ष श्री चौरे ने स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी से कहा कि ऐसी नालियों को चिन्हित करते हुए इन्हें खाली कराएं।

इनका कहना है

  • जयस्तंभ चौक पर दुर्गा मंदिर के पीछे कुएं को देखा। दुकानों की छत का पानी कुएं में जाता है, वॉटर हार्वेस्टिंग हो रही है, लेकिन कुएं में कचरा भी भरा है, इसे साफ कराएंगे। बाजार क्षेत्र में ड्रेनेज निकासी के लिए बहुत कुछ करना है। हमने तय किया है अब रोज दोपहर में कुछ वार्डों में काम करते सफाइ करेंगे, जिससे सफाई व्यवस्था नजर आने लगे।
    पंकज चौरे, नपाध्यक्ष
  • हमारा शहर, जिम्मेदारी हमारी पंच लाइन को लेकर स्वास्थ विभाग काम करेगा। स्वच्छता में शहर के नागरिकों की भागीदारी से ही शहर को नम्बर एक पर लेकर आएंगे। बाजार क्षेत्र से अच्छी शुरुआत आज की है।
    राकेश जाधव, सभापति स्वास्थ्य समिति
  • बाजार क्षेत्र की लाइनों में खाली प्लॉटों पर नागरिक कचरा फैंकते हैं, कई जगह नालियां चौक हो गई हैं, निर्माण सामग्री सड़क पर होने से रास्ते जाम हैं। यह समस्या नगरपालिका अध्यक्ष के साथ रविवार को हमने देखी। इन्हें ठीक कराया जा रहा है ताकि शहर का आइना बाजार साफ सुधरा नजर आए।
    कीर्ति दुबे, पार्षद
CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!