स्विफ्ट कार के शौकीन चोर सक्रिय, न्यास कालोनी में तीसरी वारदात

स्विफ्ट कार के शौकीन चोर सक्रिय, न्यास कालोनी में तीसरी वारदात

इटारसी। शहर में स्विफ्ट कार के शौकीन चोर सक्रिय हैं। रविवार को अल सुबह फिर से न्यास कालोनी (Nyas Colony)में एक स्विफ्ट कार चोरों के निशाने पर थी। सुबह का वक्त था और कुछ लोगों के जाग जाने के बाद चोर वहां से निकल लिए। पुलिस (police)को खबर करने के बावजूद कोई नहीं आया, जबकि चोर मौका-ए-वारदात पर 20 मिनट मौजूद रहे। समय पर पुलिस आ जाती तो न सिर्फ चोर पकड़े जाते, बल्कि हो सकता था कि पिछली घटनाओं का भी खुलासा हो सकता था। न्यास कालोनी में बढ़ी इस तरह की घटनाओं के बाद पूर्व पार्षद अमृता मनीष सिंह ठाकुर (Amrita Manish Singh Thakur)ने कहा है कि सोमवार को इसे लेकर वे न्यास कालोनी के निवासियों के साथ टीआई को ज्ञापन देकर पुलिस गश्त बढ़ाने और चोरों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग करेंगे।
रविवार को अल सुबह 3:30 से 4 बजे के मध्य न्यास कालोनी में समवेल (Sump well)के पूर्वी तरफ के हिस्से में ईडब्ल्यूएस-127 में रहने वाले उदयराम चौरे (Udayaram Chaure) की स्विफ्ट डिजायर कार (Swift Dzire car)क्रमांक एमपी 05, सीबी-2561 में दो चोर कांच तोड़कर दरवाजा खोलकर भीतर घुसे। चोरों ने डिक्की के पास से कार की वायरिंग काट दी, एक चोर बैठा रहा और दूसरा काम करता रहा। इस बीच कार डायरेक्ट करके चालू भी कर ली। लेकिन, कुछ लोगों के जागने के बाद उनको कुछ अंदेशा हुआ तो वे वहां से कार ले जाए बिना ही निकल गये। लेकिन चोरों ने कार में रखे बीमा के कागज और सामने डिक्की में रखे पांच हजार रुपए नगद चुरा ले गये। चोरों की सक्रियता के बीच कालोनी के एक नागरिक ने पुलिस थाने फोन लगाया और काल रिसीव करने वाले ने पुलिस भेजने का आश्वासन भी दिया। लेकिन, कोई नहीं पहुंचा। सुबह एएसआई एचएस शुक्ला (ASI HS Shukla)ने पहुंचकर घटना की जानकारी ली।
पीडि़त उदयराम चौरे के पास यही एक कार है, जिसे वह ट्रैवलिंग (Travelling)आदि के काम में लगाकर आय अर्जित करते हैं। घटना के बाद से वे सहमे हुए हैं। बताते हैं कि दो चोर बिना नंबर की एक सफेद कार से आये थे और बीस मिनट मौके पर मौजूद रहे, इस बीच यदि पुलिस टीम आ जाती तो चोर हाथ आ सकते थे। यदि ये हाथ लगते तो पिछली कुछ और घटनाओं की जानकारी लगने की उम्मीद थी।
बता दें कि अभी एक पखवाड़ा भी नहीं हुआ, जब एमजीएम कालेज (MGM College)के प्रोफेसर के घर के सामने खड़ी कार को चोरों ने निशाना बनाकर कांच तोड़े थे। सीसीटीवी (Cctv)में घटना कैद हुई, लेकिन पुलिस का कहना है कि फुटेज स्पष्ट नहीं है। इससे पहले न्यास कालोनी निवासी मोनेस तोमर (Mones Tomar)की स्विफ्ट डिजायर कार चोरी हुई, इससे पहले सिंधी कालोनी से भी एक स्विफ्ट डिजायर कार चोरी हुई है।
उल्लेखनीय है कि रात के वक्त कार चोरी और कारों में तोडफ़ोड़ की घटना पर पिछले दिनों कृषि उपज मंडी में हुई समीक्षा बैठक में विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma)नाराजी व्यक्त कर चुके हैं। बैठक में डॉ. पीएम पहारिया (Dr. PM Pahariya)की कार में तोडफ़ोड़, न्यास कालोनी में प्रो.बडोले की कार में तोडफ़ोड़ का मुद्दा उठा था। बैठक में मौजूद टीआई रामस्नेह चौहान (TI Ramsneh Chauhan)को रात में गश्त बढ़ाने के निर्देश दिये थे, और उन्होंने आश्वासन भी दिया था। लेकिन, पुलिस की गश्त में कमी का फायदा चोर उठा रहे हैं।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW