एसटीपी का कार्य तय वक्त में पूर्ण नहीं करने पर तेहल कंपनी का अनुबंध समाप्त

एसटीपी का कार्य तय वक्त में पूर्ण नहीं करने पर तेहल कंपनी का अनुबंध समाप्त

नर्मदापुरम। नर्मदापुरम (Narmadapuram) शहर में प्रगतिरत सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (Sewerage Treatment Plant) का कार्य समय सीमा में पूर्ण नहीं करने पर तहल कंपनी का अनुबंध समाप्त किया गया है।
मध्य प्रदेश शहरी विकास निगम (Madhya Pradesh Urban Development Corporation) के चीफ इंजीनियर (Chief Engineer)  दीपक रतनावत ने मेसर्स तेहल कंसल्टिंग लिमिटेड (M/s Tehal Consulting Limited) गुडग़ांव (Gurgaon), हरियाणा (Haryana) को कॉन्ट्रैक्ट (Contract) समाप्ति का नोटिस (Notice) जारी किया है।
नोटिस में उल्लेख है कि नर्मदापुरम शहर में सीवरेज परियोजना के लिए मेसर्स तेहल कंसल्टिंग लिमिटेड गुडग़ांव, हरियाणा के साथ 29 सितंबर 2018 को अनुबंध किया था। अनुबंध की शर्तों के तहत कंपनी को 24 महीने के भीतर अर्थात 29 सितंबर 2020 तक कार्य पूर्ण करना था, जिसे पूर्ण करने में कंपनी विफल रही। अनुबंध की शर्तों एवं कंपनी के अनुरोध पर एसटीपी (STP) का कार्य पूर्ण करने के लिए समय-समय पर कार्यावधि को भी बढ़ाया गया, जिसके बावजूद भी कंपनी (Company) द्वारा न ही कार्य में गति लाई गई और न ही कार्य स्थल पर पर्याप्त जनशक्ति, मशीनरी (Machinery) और सामग्री को नियोजित किया गया।
इसके लिए कंपनी को समय समय कार्य को पूर्ण करने के लिए चेतावनी नोटिस भी जारी किए गए। बार-बार नोटिस देने के बावजूद भी कार्य में तेजी न लाने तथा अनुबंध की शर्तों के अनुरूप समय सीमा में कार्य पूर्ण ना करने पर एमपीयूडीसी (MPUDC) द्वारा तेहल कंपनी का अनुबंध समाप्त किया गया है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!