BREAK NEWS

दुष्कर्म का आरोपी हत्या के मामले में भी गिरफ्तार हो चुका

दुष्कर्म का आरोपी हत्या के मामले में भी गिरफ्तार हो चुका

इटारसी/सोहागपुर। छिंदवाड़ा (Chhindwara) की युवती से दुष्कर्म का आरोपी पूर्व में हत्या के मामले में भी गिरफ्तार हो चुका है। इटारसी (Itarsi) के गांधीनगर (Gandhinagar) का यह आरोपी छिंदवाड़ा की एक आदिवासी युवती से दुष्कर्म के मामले में इस समय सोहागपुर पुलिस की गिरफ्त में है।
थाना प्रभारी विक्रम रजक ने बताया कि 02 सितंबर 2022 को प्रात: 05.15 बजे डायल-100 (Dial-100) से सोहागपुर पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि एक युवती रेल्वे स्टेशन सोहागपुर (Railway Station Sohagpur) पर बदहवास स्थिति में बैठी है तथा अपने साथ दुष्कर्म की घटना होना बता रही है। सोहागपुर पुलिस के ने तत्काल मौके पर पहुंचकर उक्त युवती को पुलिस अभिरक्षा में लिया और थाना लाकर पूछताछ की तो उसने बताया कि वह टैक्सटाईल्स इंडस्ट्रीज भानपुर भोपाल (Textile Industries Bhanpur Bhopal) में काम करती है। 01 सितंबर 2022 को वह भोपाल स्टेशन (Bhopal Station) से इंदौर बिलासपुर एक्सप्रेस (Indore Bilaspur Express) से पिपरिया (Pipariya) जाने के लिये अकेले बैठी थी। उक्त युवती को जुन्नारदेव अपने मामा के यहां जाना था। भोपाल रेल्वे स्टेशन पर ही उक्त युवती को रामस्वरूप चढार नामक व्यक्ति मिला था, जिसने उक्त युवती को बोला था कि वह रेल्वे स्टेशन में काम करता है, वह उसके साथ चलेगी तो ट्रेन में टिकट नहीं लगेगा। इस बात पर युवती उक्त व्यक्ति के साथ ट्रेन मे बैठ गयी। रात्रि 01 बजे सोहागपुर रेल्वे स्टेशन आने पर रामस्वरूप चढार ने युवती से कहा कि सोहागपुर से एक बस डायरेक्ट जुन्नारदेव जाती है, चलो मैं तुमको उस बस में बिठवा देता हूं। युवती उसकी बातों में आ गयी और सोहागपुर रेल्वे स्टेशन पर ट्रेन से उतर गयी। रामस्वरूप चढार ने युवती से कहा कि बस स्टैण्ड जाने का एक शॉर्टकट रास्ता है, चलो उसी रास्ते से चलते हैं। उक्त युवती ने रामस्वरूप चढार पर विश्वास किया और उसके साथ पैदल चल दी। रामस्वरूप चढार उक्त युवती को रेल्वे पटरी के किनारे-किनारे रेल्वे पुल के पास लाया और वहां से नीचे उतारकर उक्त युवती को डरा धमकाकर युवती के साथ दुष्कर्म किया। युवती की रिपोर्ट पर आरोपी रामस्वरूप चढार के विरूद्ध थाना सोहागपुर में धारा 376 (2) एन, 506 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। विवेचना के दौरान आरोपी रामस्वरूप चढार को सोहागपुर पुलिस नेा गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।
उल्लेखनीय है कि आरोपी रामस्वरूप थढार वर्ष 2015 में थाना शाहपुर जिला बैतूल में एक युवती की हत्या के आरोप में गिरफ्तार हो चुका है। इसके अलावा थाना मुलताई जिला बैतूल (Thana Multai District Betul) , इटारसी जिला नर्मदापुरम (Itarsi District Narmadapuram), पलेरा जिला टीकमगढ़ (Palera District Tikamgarh) में भी उक्त आरोपी मारपीट एवं एक्सीडेंट के अपराधों में गिरफ्तार हो चुका है। उक्त आरोपी बहुत ही शातिर प्रवृत्ति का है तथा अक्सर ट्रेन में अकेले सफर करने वाली युवतियों को निशाना बनाता है।
पुलिस अधीक्षक, नर्मदापुरम गुरकरन सिंह के मार्गदर्शन में एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, नर्मदापुरम अवधेश प्रताप सिंह एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सोहागपुर चौधरी मदन मोहन के निर्देशन में सोहागपुर पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी रामस्वरूप पिता भुवन चढार उम्र 56 साल निवासी गांधी नगर वार्ड नं. 19 इटारसी जिला नर्मदापुरम को घटना के उपरांत चंद घंटों में गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की है। वारदात का खुलासा करने में थाना प्रभारी विक्रम रजक, उपनिरीक्षक मेघा उदेनिया, दीपक भोंडे, प्रधान आरक्षक प्रकाश सिंह, आरक्षक अंकित धनगर, मोहसीन खान, अनिल पाल, गुरुप्रसाद पवार, सुनील उमरिया, मनोज जायसवाल, रोहित ठाकुर, राहुल पवार की मुख्य भूमिका रही है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!