आदिवासी समाज की समस्याओं से कलेक्टर को अवगत कराया

आदिवासी समाज की समस्याओं से कलेक्टर को अवगत कराया

इटारसी। आदिवासी समाज (Tribal Society) द्वारा पिछले दिनों निकाली गयी जनसंपर्क एवं जनजागृति यात्रा (Public Relations and Public Awareness Tour) के दौरान जो भी समस्याएं मिली हैं, उनको आदिवासी नेताओं ने कलेक्टर (Collector) के समक्ष रखकर उनके त्वरित निराकरण की मांग की है।
पदयात्रा के समापन के अवसर पर हजारों की संख्या में जिले व विभिन्न प्रदेशों के आदिवासी समाज ने अपनी उपस्थिति नर्मदापुरम (Narmadapuram) में दी थी। नर्मदापुरम जिले में इस तेरह दिवसीय पदयात्रा में सैकड़ों की संख्या में स्थानीय समस्यायें मौखिक एवं लिखित रूप में पदयात्री समूह के समक्ष आयी हैं। सभी आवेदनों को विधिवत सूचीबद्ध किया एवं विभागवार छटनी का कार्य किया। ज्यादातर राजस्व (Revenue) एवं पंचायत (Panchayat) विभाग से संबंधित हैं।
आदिवासी जनसंपर्र्क एवं जनजागृति पदयात्रा के मुख्य सदस्यों द्वारा समस्याओं के निराकरण के लिए प्राप्त आवेदनों की एक प्रति जिला प्रशासन को सौंप दी है जिसमें जनहित की 176 गांवों की समस्यायें हैं, साथ ही 422 व्यक्ति विशेष की समस्याओं को भी संलग्न किया है। आदिवासी विकास परिषद (Tribal Development Council) के जिला अध्यक्ष अरुण प्रधान, पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष अशोक कुशराम, आकाश कुशराम, रजत मर्सकोले, सुरेश सरयाम, सत्यप्रकाश धुर्वे ने कलेक्टर से मिलकर उनको इन सभी समस्याओं से अवगत कराया।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!