BREAK NEWS

बंगलिया की पार्षद ने अध्यक्ष के सामने रखीं सात मांगें

बंगलिया की पार्षद ने अध्यक्ष के सामने रखीं सात मांगें

इटारसी। नगर पालिका परिषद (Municipal Council) के गठन के बाद जहां अध्यक्ष लगातार दौरे करके नगर की समस्याओं से रूबरू हो रहे हैं तो कुछ पार्षद (Councilor) भी उनको समस्याएं बताकर उनके जल्द निराकरण की मांग कर रहे हैं। हाल ही में वार्ड 8 की पार्षद ने भी नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे (Municipality President Pankaj Choure) को पत्र देकर उनके वार्ड की समस्याओं संबंधी सात मांगें रखी हैं।
वार्ड 8 बंगलिया की पार्षद ज्योति राजकुमार बाबरिया (Councilor Jyoti Rajkumar Babaria) ने वार्ड की समस्या लेकर नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे को पत्र सौंपा और वार्ड में निरीक्षण कर निर्माण कार्य का आग्रह किया। उन्होंने वार्ड 8 उत्तर बंगलिया में सड़क, नाली, पानी और नाले संबंधी समस्या रखीं।
इसके साथ ही हरि के मकान से श्याम सुंदर बोरासी के मकान तक सड़क व नाली निर्माण की जानकारी देकर बताया कि ठेकेदार सजल अग्रवाल ने सड़क निर्माण शुरू किया था लेकिन अतिक्रमण संबंधी व्यवधान आने से सड़क निर्माण रोक दिया। अतिक्रमण को लेकर नगर पालिका ने संबंधितों को नोटिस भी जारी किए थे। इसके बाद कोई कार्यवाही नहीं हुई। ठेकेदार का कहना है कि मेरा काम पूरा हो गया है। क्षेत्र से अतिक्रमण हटाकर सड़क निर्माण शुरू कराने की मांग की। वार्ड में जल आवर्धन योजना (Water Augmentation Scheme) के तहत पाइप लाइन डालने के लिए सड़कें खोदी गई थी। पाइपलाइन तो डल गई, लेकिन उन पर पेबल ब्लॉक नहीं लगाए गए। इससे सड़कों पर निकलना मुश्किल हो रहा है। कृपया कर इस समस्या का समाधान करवाएं।
विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) की स्वीकृति से क्षेत्र में 2 ट्यूबवेल खनन होना था जिसमें एक ही हो पाया, दूसरा ट्यूबवेल खनन जल्द कराया जाने की कृपा करें। वार्ड के प्रवेश द्वार पर एक बड़ा नाला है जिसका पुल छोटा है जो 15 मिनट की तेज बारिश से ही ओवरफ्लो हो जाता है और रास्ता बंद हो जाता है वार्ड की जनता के लिए आने जाने का यह एकमात्र रास्ता है पुल पर पानी होने के कारण यहां की करीब 3 हजार जनता एक स्थान से दूसरे स्थान पर नहीं जा पाती।
मुख्यमंत्री अधोसंरचना के तहत 18 लाख रुपए की राशि अवाम नगर नाला निर्माण के लिए नगर पालिका में जमा है, चूंकि अवाम नगर नाला बड़ा है, इस वजह से उक्त राशि में उसका निर्माण नहीं होना ठेकेदार ने बताया है। हमे ऐसी जानकारी प्राप्त हुई है। उक्त राशि को हस्तांतरित कर उत्तर बंगलिया का नाला निर्माण करा दिया जाए तो जनता को सुविधा होगी।

ये मांगें भी हैं

  • – केसरी बोरासी के मकान से आवाम नगर तक नाला निर्माण विचाराधीन है कृपया इस ओर ध्यान दिया जाए यहां नाला बन्ना अत्यंत आवश्यक है क्योंकि सड़क का पानी लोगों के घरों में भरा जाता है। इसकी शिकायत क्षेत्रवासी 181 पर भी कर चुके हैं।
  • – शिकायत कटवाने नगरपालिका के अधिकारी कर्मचारियों ने कच्ची नाली का आश्वासन दिया था, परंतु अब तक कच्ची नाली भी नहीं खुद पाई है। दो से तीन स्थानों पर कच्ची नाली की भी खुदाई की जाना है।
  • – वार्ड में दो सफाई कर्मी हैं, दो और बढ़ाए जाएं ताकि समय पर प्रतिदिन सफाई हो सके। वार्ड की मुख्य सड़क से अतिक्रमण हटाकर बिजली के खंबे नाली के उस पार किए जाए ताकि सड़क चौड़ी हो सके।
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!