अस्पताल की टीम ने कालेज के छात्र-छात्राओं को दी एड्स पर जानकारी

अस्पताल की टीम ने कालेज के छात्र-छात्राओं को दी एड्स पर जानकारी

इटारसी। विश्व एड्स दिवस के अवसर पर शासकीय महात्मा गांधी स्मृति महाविद्यालय इटारसी में एड्स जागरूकता कार्यशाला में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय इटारसी से डॉ अर्पित त्रिवेदी, नरेंद्र यादव, मोहित भलावी, सुमित यादव, गणेश उपारिया, मोहित भलावी की टीम ने विद्यार्थियों को विश्व एड्स दिवस पर संबोधित किया।

डॉ अर्पित त्रिवेदी ने कहा कि एड्स एक भयावह वायरस है जो जानकारी के अभाव में किसी को भी हो सकता है। इससे कैसे बचा जा सकता है, उसे विस्तार से समझाया और बचाव के उपायों को विद्यार्थियों के समक्ष रखा। विद्यार्थियों की जिज्ञासाओं को शांत किया। गणेश उपरारिया काउंसलर ने शासन के द्वारा एड्स के रोकथाम के लिए कौन-कौन सी योजनाएं चलाई जा रही हैं, उनको विस्तार से समझाया। शासन की मंशा इस प्रकार की बीमारियों से आमजन को कैसे बचाया जा सकता है उसके बारे में भी समझाया। नरेंद्र यादव टीबी सुपरवाइजर ने टीबी और एचआईवी का क्या संबंध है, किस प्रकार से एचआईवी और टीबी एक दूसरे से जुड़े हुए हैं, उसके बचाव के उपाय बताएं एवं प्रश्नोत्तर सेशन में विद्यार्थियों की जिज्ञासाओं को शांत किया।
प्राचार्य डॉ राकेश मेहता ने सभी अतिथियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आप इस महाविद्यालय का इसी प्रकार से सहयोग देते रहें जिससे महाविद्यालय जागरूकता कार्यक्रम को और शासन की मंशा को सही रूप में परिणित कराने में सहभागी हो सके। कार्यक्रम में वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ अरविंद शर्मा, डॉ रश्मि तिवारी, डॉ अर्चना शर्मा, डॉ सुसन मनोहर, डॉ मनीष चौरे, डॉ दिनेश कुमार, श्रीमती मीरा यादव, श्रुति अग्रवाल, योगेश गौर आदि उपस्थित थे। संचालन एनएसएस अधिकारी डॉ संतोष अहिरवार ने आभार प्रदर्शन बालिका इकाई के एनएसएस अधिकारी श्रीमती मीरा यादव ने किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!