आरटीओ (Rto)ने स्वयं संभाला मोर्चा, लगा रहे रिफ्लेक्टर (Reflectors)

आरटीओ (Rto)ने स्वयं संभाला मोर्चा, लगा रहे रिफ्लेक्टर (Reflectors)

सड़क दुर्घटनाएं रोकने की कवायद
इटारसी। सड़क दुर्घटनाओं (road accidents) को रोकने के उद्देश्य से इन दिनों क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने मोर्चा संभाल रखा है। वे स्वयं अपने अमले के साथ आफिस छोड़कर सड़कों पर घूम-घूमकर काम कर रहे हैं। कलेक्टर (Collector)के निर्देश पर लगातार दुर्घटना रोकने रेडियम रिफ्लेक्टर लगाने सहित अन्य कार्यवाही की जा रही है। इसी श्रंखला में आरटीओ होशंगाबाद (RTO Hoshangabad)आज इटारसी आए और कृषि उपज मंडी में स्थित करीब आधा सैंकड़ा से अधिक ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में रेडियम रिफ्लेक्टर (Radium reflectors) लगाए।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मनोज तेहनगुरिया (Manoj Tehanguria)आज अपनी टीम के साथ इटारसी (Itarsi)आए और यहां कृषि उपज मंडी परिसर में अनाज लेकर आए किसानों की ट्रैक्टर-ट्रालियों (Tractor trolleys)में रेडियम रिफ्लेक्टर लगाए। इस दौरान उन्होंने किसानों से दुर्घटना से बचने के लिए जरूरी जानकारी दी। उन्होंने ट्रैक्टर-ट्राली चलाते वक्त दुर्घटना से बचने के लिए सुरक्षित ड्रायविंग (Driving)करने को कहा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कहीं ट्रैक्टर-ट्राली खड़ी करनी हो तो रोड से नीचे और दूर खड़ी करें ताकि मुख्य मार्ग पर यदि पीछे या आगे से कोई वाहन आ रहा है तो किसी प्रकार की दुर्घटना न हो।
आरटीओ श्री तेहनगुरिया ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्रालियों में रिफ्लेक्टर न होने से दुर्घटना होती हैं और जन-धन की हानि भी होती हैं, ऐसे कई मामले पिछले दिनों हमें देखने को मिले हैं। हमने कलेक्टर के निर्देश पर यह अभियान प्रारंभ किया है जिसमें ट्रैक्टर-ट्राली के अलावा स्टॉपर (Stopper), रैलिंग (Rallying)आदि पर यह लगा रहे हैं। इसके अलावा हाईवे पर भी निर्माण एजेंसियों की मीटिंग लेकर कहा है कि जहां भी रोड पर गड्ढे हों, उनको भरा जाए, संकेत सूचक लगाये जाएं और जहां जरूरत हैं वहां रोड पर पट्टियां अंकित की जाएं ताकि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लायी जा सके।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW