बंदूक और तलवारों से ही होती है राष्ट्र की सुरक्षा

बंदूक और तलवारों से ही होती है राष्ट्र की सुरक्षा

इटारसी। 70-75 साल से हमें पढ़ाया जा रहा है कि, दे दी हमें आजादी बिना खड्ग बिना ढाल, लेकिन तलवार और खड्ग के बिना कहीं आजादी मिलती है।

उक्त उदगार पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा ने राजपूत समाज द्वारा आयोजित भूमि पूजन कार्यक्रम में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि हम महाराणा प्रताप को ही क्यों याद करते हैं और पूजते हैं, जबकि मेवाड़ की धरती पर जो भी राजा रहे बेहद प्रभावशाली रहे उनकी भी गाथाएं हैं। दरअसल महाराणा प्रताप जंगल में रहे, घास की रोटी खाई लेकिन समर्पण नहीं किया जबकि अकबर ने कई बार संदेश भेजे। डॉ शर्मा ने राजपूत समाज से कहा कि जब भी मूर्ति की स्थापना हो तब गौरव गाथाएं स्ट्रक्चर के चारों तरफ ताम्रपत्र पर अंकित करके लगाएं जिससे लोग यहां आएं तो मूर्ति के साथ ही गौरव गाथा भी पढ़ें। इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने कहा कि महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित हो गई तो हमारे शहर के लिए भी गौरव की बात होगी। उन्होंने कहा कि एक्स संबंध में जो भी कार्रवाई होगी तुरंत की जाएगी।

गन मेटल्स की लगेगी प्रतिमा

पुरानी इटारसी एसबीआई तिराहे पर महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाई जाएगी। यह प्रतिमा गन मेटल्स की बनेगी। इसके लिए नगर पालिका ने स्ट्रक्चर बनाकर देने की स्वीकृति दी है। आज इसके लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं विधायक डॉ सीतासरन शर्मा, नपाध्यक्ष पंकज चौरे, एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी, विधायक प्रतिनिधि जगदीश मालवीय, कल्पेश अग्रवाल, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष रवि जयसवाल, नगर पालिका उपाध्यक्ष निर्मल सिंह राजपूत, सभापति राकेश जाधव, पार्षद अमृता ठाकुर, मनीष अग्रवाल, वंदना ओझा, संजय ठाकुर, अमित विश्वास, जिम्मी कैथवास, दिलीप गोस्वामी, राहुल सिंह सोलंकी, मनीष चौधरी, राजकुमार बाबरिया मौजूद थे।

आभार प्रदर्शन करते हुए निर्मल सिंह राजपूत ने कहा कि हमें विधायक डॉ सीतासरन शर्मा का आशीर्वाद एवं सहयोग मिला है। इसके साथ ही हमारे नगर पालिका अध्यक्ष भी हमें पूर्ण सहयोग दे रहे हैं। जल्द ही यह चौराहा महाराणा प्रताप चौराहा कहलाएगा जो राजपूत समाज के साथ ही पूरे शहर के लिए गौरव होगा।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!