अवैध रूप से चला रहे थे दुकान, प्रशासन ने सील की

अवैध रूप से चला रहे थे दुकान, प्रशासन ने सील की

इटारसी। सब्जी मंडी में शनि मंदिर के पास प्रशासन ने 16 दुकानें सील कर दी हैं। अधिकारियों का कहना है कि इनमें अवैध कब्जा था, जो लोग दुकान में बैठे थे, उनके पास दुकान के कोई दस्तावेज नहीं हैं। नगर पालिका (Nagar Palika, Itarsi) ने लगातार इनको नोटिस देकर दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा, लेकिन किसी ने भी दस्तावेज पेश नहीं किए हैं। इसलिए 16 दुकानें सील की हैं और शेष लोगों ने दस्तावेज पेश नहीं किये तो कल भी यह कार्रवाई जारी रहेगी।
आज सुबह से एसडीओ राजस्व एमएस रघुवंशी (SDO MS RADHUWANSHI) के मार्गदर्शन और सीएमओ हेमेश्वरी पटले (CMO HEMESHWARI PATLE) के नेतृत्व में नगर पालिका (Nagar Palika, Itarsi) का अमला सब्जी मंडी (Sabji Market) पहुंचा। लगातार समझाईश के बावजूद फल और सब्जी वाले चबूतरों से नीचे सड़क पर कारोबार कर रहे थे, जिन्हें पुन: चबूतरों पर बिठाया गया है। इसके बाद शनि मंदिर के बगल से लगी दुकानों पर पहुंचकर दस्तावेज मांगे। किसी के पास दस्तावेज नहीं थे तो सभी 8 दुकानें सील कर दीं। इसके बाद रोड के दूसरी तरफ बनी दुकानों के दस्तावेजों की जानकारी ली और वहां भी 8 दुकानें सील कर दी है। जो लोग वैध दस्तावेज पेश करेंगे, उनकी सील खोली जाएगी।


कल होगी चबूतरों की लॉटरी
शुक्रवार, 23 अक्टूबर को प्रशासन फल विक्रेताओं (Fruit sellers) की मांग पर पुन: लॉटरी करके चबूतरों का आवंटन करेगा। नगर पालिका के कर्मचारी दुकानों की नंबरिंग कर रहे हैं। दरअसल, कुछ फल विक्रेताओं को शिकायत थी कि पहले जो आवंटन हुआ है, उसमें भेदभाव किया है। अब फल विक्रेताओं ने लॉटरी सिस्टम से दुकानें आवंटन की मांग की तो प्रशासन ने इसे मान लिया है। हालांकि यह भी शर्त रखी है कि इसमें कोई सीनियर या जूनियर नहीं होगा। लॉटरी के माध्यम से जिनको जो दुकानें मिलेंगी, उनको वहां अपना कारोबार करना पड़ेगा।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: