संभाग में कहीं-कहीं हो सकती है गरज-चमक के साथ बारिश

संभाग में कहीं-कहीं हो सकती है गरज-चमक के साथ बारिश

इटारसी। अगले कुछ दिनों में मानसून पूरी तरह से विदा हो जाएगा। लेकिन, जाते-जाते भी कुछ स्थानों पर वर्षा होने के आसार हैं। संभाग नर्मदापुरम (Narmadapuram) में अगले चौबीस घंटे में कहीं-कहीं वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे की संभावना है।
मध्यप्रदेश मौसम विभाग (Madhya Pradesh Meteorological Department) के अनुसार नर्मदापुरम (Narmadapuram) के साथ ही भोपाल, शहडोल, रीवा, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन संभागों के जिलों में तथा पन्ना, दमोह एवं सागर जिलों में कहीं-कहीं वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।
मौसम विभाग (weather department) ने सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सागर, बैतूल, अलीराजपुर, झाबुआ, रतलाम एवं उज्जैन संभाग के जिलों में गरज के साथ बिजली चमकने, गिरने की संभावना जतायी है।

जिले में शुष्क रहा मौसम

पिछले चौबीस घंटे में नर्मदापुरम जिले में मौसम पूरी तरह से शुष्क रहा। यहां किसी भी तहसील में एक भी बूंद बारिश नहीं हुई। मप्र के रीवा, शहडोल, जबलपुर, इंदौर, भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई है।

संभाग की 5 सबसे ज्यादा वर्षा वाली तहसील

नर्मदापुरम संभाग में चार तहसीलदों में सबसे अधिक वर्षा रिकार्ड की गई है। सबसे अधिक वर्षा पचमढ़ी में 2401.6 मिमी, पिपरिया में 1872.2 मिमी, सिवनी मालवा में 1853 मिमी और इटारसी में 1792.2 मिमी और सोहागपुर में 1749.8 मिमी वर्षा दर्ज की गईहै। इनके अलावा डोलरिया में 1727.8 मिमी, नर्मदापुरम में 1678.8, माखननगर में 1583 मिमी और बनखेड़ी में 1434.7 मिमी वर्षा रिकार्ड हुई है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!