Covid-19: महाराष्ट्र से आने वाले व्यक्तियों की होगी थर्मल स्कैनिंग

Covid-19: महाराष्ट्र से आने वाले व्यक्तियों की होगी थर्मल स्कैनिंग

जन-जागरूकता और गाइड-लाइन का पालन करवाने के निर्देश

भोपाल। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग (Medical Education Minister Vishwas Kailash Sarang) की अध्यक्षता में मंगलवार को विधानसभा स्थित उनके कक्ष में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (District Crisis Management Group) की बैठक हुई। बैठक में भोपाल में बढ़ते कोरोना केसेस को देखते हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये।

बैठक में सर्व-सम्मति से तय हुआ कि महाराष्ट्र से आने वाले व्यक्तियों की थर्मल स्केनिंग (Thermal scanning) की जाये। थाना स्तर पर एसडीएम की अध्यक्षता में समाजसेवी और व्यापारियों की बैठक कर जन-जागरूकता के लिये आवश्यक कदम उठाये जायें। कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए धरना-प्रदर्शन पर भी रोक लगाने का निर्णय बैठक में लिया गया।

जिले में मेला स्थान पर कोरोना गाइड-लाइन का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराया जाये। सभी बाजारों में दुकानदारों को मास्क लगाने की अनिवार्यता और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी दिये जायें। नगर निगम जन-जागरूकता के लिये रोको-टोको अभियान को पुन: शुरू करे और मास्क नही लगाने पर 100 रुपये का अर्थदण्ड लिया जाये। हाट-बाजारों में भी कोरोना गाइड-लाइन का पालन सुनिश्चित करवाया जाये।

बैठक में विधायक कृष्णा गौर, रामेश्वर शर्मा, पी.सी. शर्मा, विष्णु खत्री सहित कलेक्टर अविनाश लवानिया, डीआईजी इरशाद वली, नगर निगम आयुक्त के.वी.एस. चौधरी के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

 

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW