BREAK NEWS

आयरन मैन और आयरन लेडी के तौर पर जाने जाते हैं ये नेता

आयरन मैन और आयरन लेडी के तौर पर जाने जाते हैं ये नेता

इटारसी। सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabh Bhai Patel) को आयरन मैन (iron Man) और पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी (Former Prime Minister Smt. Indira Gandhi) को आयरन लेडी (iron lady) के तौर पर इसलिए जाना जाता है कि उन्होंने काफी बोल्ड निर्णय लिये और देश को सही राह पर आगे बढ़ाया।

यह बात मप्र कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के प्रदेश महासचिव मुकेश गांधी ने श्रीमती इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि और सरदार पटेल की जयंती के अवसर पर कही। यह आयोजन न्यूयार्ड में किया जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दोनों नेताओं की फोटो पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

इस अवसर पर प्रदेश महासचिव मुकेश यादव ने कहा कि इंदिरा गांधी आयरन लेडी के नाम से भारत में नहीं पूरे विश्व में जानी जाती थी। उनके राजनीतिक कौशल के कारण उन्होंने चीन और पाकिस्तान पर नकेल कसी एवं रूस को अपनी हद में रहने के लिए मजबूर कर दिया।

लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल (Iron Man Sardar Vallabhbhai Patel) आधुनिक भारत के निर्माता एवं शिल्पी थे, सरदार पटेल ने 582 रियासतों का विलय कराया था। उन्हें पूरे भारत में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल (Iron Man Sardar Vallabhbhai Patel) के नाम से जाना जाता है।

इस अवसर पर मधुसूदन यादव जिला अध्यक्ष, नरेंद्र वर्मा युवा नेता, अभिषेक पटेल यूथ जिलाध्यक्ष, प्रहलाद आठनेरे जनपद प्रतिनिधि, जितेंद्र नागराज, नितिन श्रीवास, जितेंद्र बिनेकिया, हितेश बाबा, रूपेश साहू अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!