विद्युत लोकोशेड की समस्याओं पर मिला यह आश्वासन

विद्युत लोकोशेड की समस्याओं पर मिला यह आश्वासन

इटारसी। वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (West Central Railway Employees Union) टीआरएस/टीआरडी शाखा ने वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर विद्युत लोको शेड (Senior Divisional Electrical Engineer Electrical Loco Shed) को एक पत्र देकर शेड में कर्मचारियों को होने वाली कुछ समस्याओं की ओर ध्यान दिलाते हुए उनके निराकरण की मांग की है।
यूनियन ने कहा कि महिलाओं के लिए शेड में क्लाथ चेंजिंग रूम में पानी की पूर्ण सप्लाई नहीं होने से महिला कर्मचारियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है। संंबंधित सुपरवायजर से शिकायत को भी गंभीरता से नहीं लिया जाता है। यहां पानी की सप्लाई पर ध्यान दिया जाए। एम 6 अनुभाग में कार्य के दौरान और उपरांत न तो कर्मचारियों के बैठने की उचित व्यवस्था है और ना ही दैनिक कार्य वितरण कक्ष की। सुपरवायजर स्टाफ केलिए भी चेयर की व्यवस्था नहीं है। लगभग डेढ़ वर्ष से केवल आश्वासन दिया जा रहा है। आश्वासन मिला है कि फेन लगते ही व्यवस्था कर दी जाएगी। ई-2 अनुभाग के कर्मचारियों द्वारा तीनों शिफ्टों में ड्यूटी के दौरान कई बार ओएचई लाइन को बंद चालू करने जाना पड़ता है जहां दोनों एंड पर लगे आईसोलेटर के पास गड्डे है जिनमें पानी भरा रहता है तथा रोशनी भी पर्याप्त नहीं होती। इस पर शीघ्र पाथवे बनाने का आश्वसन मिला है।
शेड में काफी समय से तकनीकि ग्रेड 2 से तकनीकि ग्रेड 1 की लिस्ट निकलना था, परंतु ग्रेड 1 की पदोन्नति की लिस्ट अभी तक जारी नहीं हुई है। इस पर जुलाई के अंत तक लिस्ट जारी होने का आश्वासन मिला है।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!