शीतलहर के बावजूद हजारों ने लगायी आस्था की डुबकी

शीतलहर के बावजूद हजारों ने लगायी आस्था की डुबकी

होशंगाबाद। मकर संक्रांति (Makar Sankranti)के पावन पर्व पर सुबह से दोपहर तक हजारों श्रद्धालुओं ने पवित्र नर्मदा (Narmada)में आस्था की डुबकी लगायी। शीतलहर और हाड़ कंपा देने वाली ठंड भी आस्था को रोक न सकी। नर्मदा के सभी घाटों पर स्नान करने वालों की खासी भीड़ है। देर शाम तक पर्व स्नान की उम्मीद की जा रही है। प्रशासन ने सुरक्षा के लिहाज से माकूल इंतजाम किये हैं।
होशंगाबाद (Hoshangabad)में नर्मदा के सेठानीघाट (Sethanighat), कोरीघाट, पर्यटन घाट, विवेकानंद घाट, बांद्राभान, गोंदरी घाट पर स्नान का दौर जारी है। एसडीएम आदित्य रिछारिया (SDM Aditya Richaria), होमगार्ड कमांडेंट आरएसके चौहान (Home Guard Commandant RSK Chauhan)सहित होमगार्ड और पुलिस बल किसी भी अप्रिय घटना को रोकने मुस्तैद है। घाटों पर एसडीआरएफ (Sdrf)व होमगार्ड की टीम लाइफ जैकेट (Life jackets)और मोटरवोट (motorboat)के साथ तैनात है।

स्नान के बाद दान का सिलसिला
जिले के साथ ही अन्य जिलों से आए श्रद्धालुजन पावन स्नान के बाद मंदिरों में पूजन कर घाट पर दान भी कर रहे हैं। खिचड़ी और वस्त्र, तिल के लड्डू दान में दिये जा रहे हैं। हर वर्ष की तरह इस वर्ष रेलवे ने मकर संक्रांति स्नान के लिए विशेष ट्रेनों की व्यवस्था नहीं की है, लोग अपने-अपने साधनों से होशंगाबाद पहुंचे और स्नान के बाद दान किया। हालांकि कोरोना काल के पूर्व जितनी भीड़ तो नहीं थी, बावजूद इसके हजारों की संख्या में जिले से और आसपास से लोग नर्मदा स्नान करने पहुंचे थे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW