तिलक लगा, माला पहनाकर स्वागत किया नवप्रवेशी छात्राओं का

तिलक लगा, माला पहनाकर स्वागत किया नवप्रवेशी छात्राओं का

  • – पीएमश्री शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला में मना प्रवेशोत्सव
  • – प्रवेशोत्सव को यादगार बनाने के लिए विधायक ने शाला को गोद लेने की घोषणा की
  • – शाला प्रबंधन ने विधायक को बतायीं समस्याएं, जिसे हल करने का आश्वासन दिया

इटारसी। मध्यप्रदेश में आज से नया शिक्षा सत्र प्रारंभ हो गया है। इसके अंतर्गत आज इटारसी में प्रवेशोत्सव का मुख्य समारोह पीएमश्री शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला सूरजगंज में आयोजित किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा, विशेष अतिथि विधायक प्रतिनिधि जसवीर सिंह छाबड़ा, भाजपा महामंत्री राहुल चौरे, पार्षद एवं सभापति राकेश जाधव, मनोज मिश्रा, बीआरसी आनंद शर्मा, प्रभारी प्राचार्य सतीश खलको सहित अन्य उपस्थित थे। अतिथियों ने नवप्रवेशी छात्राओं का तिलक लगाकर और माला पहनाकर स्वागत किया। छात्राओं को पाठ्य पुस्तकों का वितरण किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक डॉ. शर्मा ने कहा कि आज के इस उत्सव को यादगार बनाते हुए हम इस शाला को गोद लेते हैं, अब यहां विकास के लिए क्रांतिकारी कदम उठाये जाएंगे। स्कूल के विकास के लिए, शिक्षा के विकास के लिए आगे बढ़ें, नये भारत का निर्माण करने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में, प्रदेश का निर्माण करने मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में आगे बढ़ेंगे। डॉ. शर्मा ने कहा कि शिक्षा जीवन को नयी दिशा दिखाती है, शिक्षक शिल्पी होते हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल में खेल की सुविधाएं भी बढ़ाई जाएंगी। भवन जर्जर हो रहा है, ठीक करने का प्रयास करेंगे। कार्यक्रम को विशेष अतिथि जसवीर सिंघ छाबड़ा ने भी संबोधित करते हुए आगामी समय में स्कूल में सुविधाएं बढ़ाने के लिए विधायक डॉ. शर्मा की ओर से प्रबंधन को आश्वस्त किया।

स्वागत भाषण प्राचार्य सतीश खलको ने दिया। संचालन सुश्री परिणिता पटेल ने किया। आभार के साथ रखी मांग शिक्षिका शिवी सूद ने आभार प्रदर्शन करते हुए मानसूनी सीजन में शाला में होने वाली परेशानियां विधायक डॉ. शर्मा के समक्ष रखीं। उन्होंने कहा कि इस दौरान न सिर्फ मैदान में बल्कि मुख्य रोड से लगे प्रवेश द्वार पर भी पानी भरा होता है और सभी को उसी गंदे पानी में से निकलकर आना होता है, पूर्व प्राचार्य ने इस समस्या के समाधान के लिए एक नाली का निर्माण कराया था, लेकिन स्कूल की बाउंड्री किनारे रहने वाले निवासियों ने कचरा, मलवा स्कूल की बाउंड्री के भीतर डालकर नाले को बंद कर दिया। यहां कचरा डालने से अत्यंत गंदगी, बदबू आती है, नेवला और कबरबिज्जू जैसे जीव भी घूमते रहते हैं, जिससे भय का वातावरण बना रहता है।

उन्होंने विधायक से इसका निराकरण करने की मांग की। स्कूल का किया निरीक्षण शाला की ओर से विधायक को समस्याओं से संबंधित एक मांग पत्र दिया गया। इसके बाद विधायक सहित सभी अतिथियों ने स्कूल प्रबंधन के साथ शाला का निरीक्षण किया और जल्द से जल्द समस्या का निराकरण करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर पालक शिक्षक संघ की अध्यक्ष श्रीमती शिवकुमारी जोठे, वरिष्ठ व्याख्याता श्रीमती शिवी सूद, मिडिल स्कूल के प्रधान पाठक महेश रैकवार, महेश मालवीय, विनय सोनिया, विनोद दुबे, खेल शिक्षक श्रीमती विनीता दुबे, श्रीमती शोभना गौर, लेखापाल हरीश पटेल, श्याम दुबे, श्याम सुंदर दीवान, आदित्य बड़कुर आदि मौजूद रहे।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!