मढ़ई, चूरना में सैलानी कर सकेंगे वनराज का दीदार

मढ़ई, चूरना में सैलानी कर सकेंगे वनराज का दीदार

इटारसी। सतपुड़ा टाइगर रिजर्व Satpura Tiger Reserve मढ़ई Madhai और चूरना Churna में सैलानी अब जल्द ही वनराज के दीदार कर पाएगें। चूरना के कोर जोन में 1 अक्टूबर से सैलानी Tourist घूम सकेंगे। बारिश के बाद खराब हुई कच्ची सड़कों की मिट्टी पत्थर आदि डालकर रिपेयरिंग की जा रही है। एसटीआर एसडीओ संदेश महेश्वरी SDO Sandesh Maheshwari ने बताया मढ़ई के कोर जोन में 1 अक्टूबर से पर्यटन शुरू होगा पर्यटकों के स्वागत के लिए 20 जिप्सी एवं 52 प्रशिक्षित गाइड मौजूद हैं। जो सैलानियों को जंगल की सफारी कराएंगे। क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत का काम चल रहा है जिसे सितंबर अंत तक पूरा करा लिया जाएगा।

विदेशी पर्यटकों ने की बुकिंग Foreign tourists booked
एसडीओ संदेश माहेश्वरी SDO Sandesh Maheshwari ने बताया कि मढ़ई की कुल आय का 20 प्रतिशत हिस्सा विदेशी पर्यटकों का होता है। हर साल बड़ी संख्या में विदेशी सैलानी मढ़ई की सैर पर आते हैं। इस बार सितंबर का महीना आधा बीत गया है लेकिन होटलों में विदेशी सैलानियों ने बुकिंग नहीं कराई है।

अन्य प्रदेशों से आते हैं टूरिस्ट
कोरोना के कारण रद्द की ट्रेनों का असर भी बुकिंग Booking पर है। कोरोना के कारण भी मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, नागपुर, गोवा, केरल, कर्नाटक, बेंगलुरु, हैदराबाद आदि जगहों से आने वाले सैलानियों की रुचि कम है। होटल मालिकों में भी चिंता है कि इस बार अक्टूबर में सैलानी नहीं आए तो रोजगार पर असर पड़ेगा। होटल मालिक और एसटीआर प्रबंधन सैलानियों के लिए पूरी तैयारी कर रहा है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: