अपडेट : जेएमबी संगठन के 4 आतंकी गिरफ्तार

Must Read

भोपाल। राजधानी भोपाल में खुफिया एजेंसी ने आतंकियों के बड़े माड्यूल को ध्वस्त किया है। ये आतंकी ऐशबाग थाने से 200 मीटर की दूरी पर फातिमा मस्जिद के पास बिल्डिंग में किराए का मकान लेकर रह रहे थे। यह आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन जमायते मुजाहिदीन बंगला देश (Jamayte Mujahideen Bangla desh) के हैं । मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस बात की पुष्टि की है कि प्रतिबंधित संगठन के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

खुफिया एजेंसी ने आपरेशन चलाकर 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया। इस बिल्डिंग से कई बोरी धार्मिक साहित्य, दर्जन भर से ज्यादा लैपटाप और बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और हथियार भी जब्त किए हैं। इसके अलावा करौंद इलाके से आतंकियों के गिरफ्तार होने की सूचना है।खुफिया एजेंसी गिरफ्तार आतंकियों को अज्ञात स्थान पर लेकर पूछताछ कर रही है।
गिरफ्तारी के बाद घर को सील कर दिया है। इनके तार उत्तर प्रदेश के देवबंद से जुड़ रहे हैं, इनके घर से बड़ी मात्रा मे सामग्री जब्त की गई है। इन्होंने मुस्लिम बाहुल्य इलाके में रहकर, ऐसे कालेज में दाखिला लिया था, जहां अधिकांश छात्र मुस्लिम हो।
जिस मकान में रहते थे, वह कमरा लेने वाले का नाम अहमद बताया गया है, और इसके बाद उसके साथ दूसरे लड़के भी आते रहे हैं। बताया जा रहा है कि सभी आतंकी छात्रों के वेश में यहां रह रहे थे, ये कालेज में पढऩे वाले युवाओं को बहकाकर आतंकी गतिविधियों में शामिल करने का कर रहे थे काम। खुफिया एजेंसी इस बात की पड़ताल कर रही है कि ये किस राज्य से आए थे और किस संगठन से जुड़े हैं।
खुफिया एजेंसी ने आतंकियों को पकडऩे के आपरेशन को पूरी तरह गोपनीय रखा। स्थानीय थाने को भी इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई। खुफिया एजेंसी को इस बात की सूचना मिली थी कि आतंकियों ने अपने छिपने का ठिकाना भोपाल में बनाया है।

spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest News

लायंस क्लब के शिविर में 8 नये मधुमेह के रोगी मिले

इटारसी। लायंस क्लब इटारसी Lions Club Itarsi कपल के तत्वावधान में ग्राम जुझारपुर में निशुल्क मधुमेह परीक्षण एवं स्वास्थ्य...

More Articles Like This

error: Content is protected !!