तेंदूपत्ते की राशि नहीं मिलने से परेशान हैं ग्रामीण

तेंदूपत्ते की राशि नहीं मिलने से परेशान हैं ग्रामीण

इटारसी। वन परिक्षेत्र इटारसी से जुड़े विभिन्न ग्रामों में तेंदूपत्ता के पैसे नहीं मिलने से ग्रामीण परेशान हैं। वन समिति खटामा अध्यक्ष विनोद वारिवा ने बताया कि 17 मई 2024 से तेंदूपत्ता टूटना बंद हुआ है, लेकिन अभी तक खाते में राशि नहीं प्राप्त हुई। तेंदूपत्ता फड़ प्रबंधक स्पष्ट जानकारी नहीं दे रहे हैं।

आदिवासी ब्लॉक केसला के विभिन्न ग्रामों में तेंदूपत्ता का पैसा डाल चुका है, लेकिन कई गांव जैसे वन उप सर्किल जमानी से जुड़े खटामा, खोरीपुरा, टांगना, मातापुरा, पारछा सहित अन्य ग्राम जुड़े हुए हैं, जिनका अभी तक पैसा नहीं आया है। वन परिक्षेत्र इटारसी रेंजर का सरकारी नंबर बंद है, उनसे संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। श्री वारिवा ने कहा है कि यदि 3 दिन पैसा नहीं डाला गया तो वन मंडल अधिकारी को प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।

उन्होंने कहा कि गरीब परिवार ने भीषण गर्मी में अपने परिवार चलाने के लिए तेंदू पत्ते मेहनत करके तोडे हैं और कई दिनों से परेशान गरीब खाद बीज अन्य समस्या से जूझ रहे हैं। लेकिन वन विभाग के अधिकारी लापरवाही कर रहे हैं ठेकेदार द्वारा वन विभाग के खाते में राशि डाल दी गई, लेकिन गरीब परिवार को नहीं पहुंची है।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!