इस महिला अधिकारी की सहृदयता के कायल हुए ग्रामीण

इस महिला अधिकारी की सहृदयता के कायल हुए ग्रामीण

इटारसी। सरकार वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए कई जतन कर रही हैं, और वैक्सीनेशन सेंटर (vaccination center) पर टीका लगवाने आने वालों के लिए व्यवस्था का जिम्मा भी स्थानीय संस्था को करना है, लेकिन वह अपनी जिम्मेदारी से बचें तो फिर ऐसे अधिकारी से मानते हैं, जो दबंगता से व्यवस्था सुधार के लिए काम करते हैं। ऐसा ही आज तहसीलदार पूनम साहू (Tehsildar Poonam Sahu) ने किया।
दरअसल ग्राम भट्टी के हाईस्कूल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर (Vaccination Center Bhatti) पर जब एक वालिंटियर का फोन पहुंचा तो वे तत्काल पहुंच गयीं। उन्होंने स्वयं ये गड़बड़ी देखी और व्यवस्था सुधार के निर्देश दिये। उन्होंने वहां उपस्थित वालिंटियर्स और टीकाकरण कराने आने वालों से भी बातचीत की और यहां की व्यवस्था पर बातचीत की।
ग्राम भट्टी के हाई स्कूल में टीकाकरण केन्द्र बनाया है। यहां पेयजल सहित अन्य व्यवस्थाएं पंचायत को करनी थी। व्यवस्था नहीं होने पर वालिंटियर अखिलेश पांडेय ने तहसीलदार पूनम साहू को फोन लगाकर समस्या बतायी तो वे तत्काल मौके पर पहुंचीं और स्वयं यहां अव्यवस्था देखी। उन्होंने तत्काल वहां व्यवस्था में सुधार के लिए पंचायत को निर्देशित किया। यहां न तो सफाई हो रही थी और ना ही वैक्सीनेशन कराने आने वालों को बैठने की और ना ही पेयजल का इंतजाम था। डेस्क पर काफी मात्रा में धूल जमी थी। यहां टॉयलेट तक की व्यवस्था नहीं थी।

स्कूल में रहेगा सेंटर
तहसीलदार पूनम साहू (Tehsildar Poonam Sahu) को समस्या बताने और स्कूल में ही केन्द्र बनाये रखने की मांग पर उन्होंने कहा कि वैक्सीन सेंटर हाई स्कूल प्रांगण में यथावत रहेगा, क्योंकि उप स्वास्थ्य केंद्र में जगह कम होने से ऐसा निर्णय लिया है। वॉलिंटियर टीम ने एक फोन पर तहसीलदार पूनम साहू के पहुंचने और समस्या का निराकरण करने पर उनको धन्यवाद दिया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग से आशा रानी श्रीवास्तव, वॉलिंटियर श्याम गालर, अखिलेश पांडे, कार्तिक वर्मा, उमेश मर्सकोले, रामकुमार वर्मा, सचिव रामदास यादव एवं ग्रामवासी उपस्थित रहे।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!