जनता के लिए जनप्रतिनिधियों के तालमेल से काम करेंगे : सीएमओ (CMO)

जनता के लिए जनप्रतिनिधियों के तालमेल से काम करेंगे : सीएमओ (CMO)

नर्मदांचल डॉट कॉम (narmadanchal.com) से बातचीत की देखें वीडियो 
इटारसी। नगर पालिका (Nagar Palika Itarsi)में सीएमओ (CMO) के पद पर नैनपुर मंडला से आयीं श्रीमती हेमेश्वरी पटले (Mrs. Hemeshwari Patle) ने कार्यभार संभाल लिया है। चार्ज लेने के बाद नर्मदांचल डॉट कॉम (narmadanchal.com) से बातचीत में उन्होंने कहा कि सीएमओ का पद बड़ी जिम्मेदारी का होता है, जो सीधे जनता से जुड़ा होता है और इससे जनता और जनप्रतिनिधियों की अपेक्षाएं जुड़ी होती हैं। उन्होंने कहा कि जनहित के कार्यों को जनप्रतिनधियों के तालमेल से करेंगे।
श्रीमती पटले ने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि जनकल्याणकारी योजनाओं और कार्यों को जनता में अंतिम छोर तक पहुंचें। शहर के जो काम रुके हुए हैं, उनके विषय में पूछने पर कहा, वे पता करेंगे कि ये काम क्यों रुके हैं, कहां परेशानी आ रही है, उसे दूर करके काम में गति लायी जाएगी। जिन कामों को मेंटेनेंस की जरूरत है, उसका मेंटेनेंस और जहां जरूरत होगी, सौंदर्यीकरण पर फोकस किया जाएगा।



अतिक्रमण (Atikraman) के मुद्दे पर कहा
नवागत सीएमओ ने कहा कि शहर में अस्थायी अतिक्रमण कहां है, यह देखने अमले के साथ विजिट करेंगी फिर उसे हटाया जाएगा। सड़क पर सब्जी और फल बेचने वालों को मूल सब्जी मंडी में भेजा जाएगा, जो नहीं जाएंगे उनके खिलाफ विधिवत कार्रवाई की जाएगी।
पॉलिथिन (Polythene) की जांच होगी
उन्होंने कहा कि शासन से पॉलिथिन के प्रयोग पर प्रतिबंध है। यदि बाजार में इसका उपयोग किया जा रहा है तो फिर इसे भी देखा जाएगा और जहां भी प्रतिबंधित पॉलिथिन पायी जाएंगी उन व्यापारियों के खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। हम राजस्व और स्वास्थ्य अमले (Revenue and health staff) से जुर्माने की कार्रवाई कराएंगे।

जल आवर्धन योजना (Jal Averdhan Yojna) पर कहा
इस योजना की स्थिति क्या है, इसके विषय में पूरी जानकारी ली जाएगी और तकनीकि तौर पर कहां दिक्कतें हैं, उन पर आगे क्या और कैसे किया जा सकता है, इसके विषय में पता करके आगे की कार्ययोजना तैयार की जाएगी। हमारा प्रयास होगा कि इसका समाधान करके लोगों तक योजना का जल पहुंचाया जाए।

कर्मचारियों पर वक्त की पाबंदी
नगर पालिका (Nagar Palika Itarsi) में ज्यादातर कर्मचारी समय पर नहीं आते हैं। अपडाउनर्स हमेशा ट्रेन की सुविधा अनुसार आते हैं। ऐसे में जनता परेशान होती है, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को समय पर आने के लिए पाबंद किया जाएगा। वे स्वयं यथासंभव समय पर कार्यालय आएंगी और सभी वक्त पर यह यह सुनिश्चित किया जाएगा।

आरटीआई (RTI) की जानकारी
उनका ध्यान इस ओर दिलाया गया कि यहां सूचना के अधिकार के तहत मांगी जाने वाली जानकारी को छिपाया जाता है या जानबूझकर देरी की जाती है। लोगों को कई चक्कर लगाने होते हैं। उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था में सुधार किया जाएगा और अब किसी को इसके विषय में कोई शिकायत नहीं होगी।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: