Watch video :  बांध के खुले गेट देखने गये लोगों ने लगाया जाम, घंटों से पुलिस कर रही मशक्कत

Watch video : बांध के खुले गेट देखने गये लोगों ने लगाया जाम, घंटों से पुलिस कर रही मशक्कत

इटारसी। तवा बांध (Tawa Dam) के खुले गेट (Gate) देखने पहुंचे लोगों की बड़ी तादात के कारण तवानगर (Tawanagar) में दोपहर से जाम लगा है और पुलिस (Police) को जाम खुलवाने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। संकरी रोड होने और वाहनों की बड़ी संख्या के कारण जाम से निजात पाने में काफी परेशानी हो रही है। आज रविवार होने के कारण हजारों लोग तवानगर बांध देखने पहुंच गये हैं। कई लोग घंटों से जाम में फंसे हैं, रास्ता संकरा होने से वाहन बेक (Beck) करने में भी कठिनाई आ रही हैं तो कई हठी लोगों के कारण भी जाम खोलना मुश्किल हो रहा है।
बता दें कि आज रविवार होने और तवा बांध के गेट खुले होने से नर्मदापुरम (Narmadapuram) जिले के अलावा बैतूल (Betul), हरदा (Harda), भोपाल (Bhopal) आदि से भी बड़ी संख्या में पर्यटक तवानगर अपने-अपने वाहनों से पहुंचे हैं। हजारों पर्यटकों (Tourist) के पहुंचने के बाद वहां जाम लग गया। तवा डैम से लेकर तवानगर थाने के आगे और बाजार तक दो किलोमीटर (Kilometer) से भी लंबा जाम लगा है और सैकड़ों वाहन करीब विगत करीब चार घंटे से फंसे हैं। तवानगर पुलिस ने भी सोशल मीडिया (Social Media) के जरिये लोगों से आग्रह किया है कि वे इन हालात में तवानगर न आएं।

उल्लेखनीय है कि जब भी तवानगर में बांध के गेट खोले जाते हैं, हजारों की संख्या में सैलानी वहां पहुंचते हैं और लगभग हर उस वर्ष घंटों तक कई किलोमीटर का लंबा जाम लगता है, जब बांध के गेट खोले जाते हैं। तवानगर का अत्यंत संकरा और जंगल का रास्ता होने से भी ट्रैफिक नियंत्रण मुश्किल होता है। इस वर्ष भी यही हालात बन गये हैं, जो पुलिस के लिए मुश्किल घड़ी होती है। पुलिस को सारी व्यवस्थाएं छोड़कर केवल ट्रैफिक कंट्रोल (Traffic Control) में ही घंटों लग जाते हैं। शनिवार के दिन से लोगों को आगाह किया जा रहा था कि वे तवानगर जाने से बचें, लेकिन लोग नहीं माने और घंटों से फंसे हैं, पुलिस और प्रशासन के लिए भी ऐसे लोगों ने परेशानी खड़ी कर दी है।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!