गर्मी से पहले तवा से पानी लाने की कवायद

गर्मी से पहले तवा से पानी लाने की कवायद

इटारसी। गर्मी आने से पूर्व तवा नदी(Tawa Nadi) पर मेहराघाट में बनी जल आवर्धन योजना(Water magnification scheme) से कैसे पानी लाया जाए, इसके लिए प्रशासन ने अभी से कवायद प्रारंभ कर दी है। आज एसडीओ राजस्व(SDO revenue) और नगर पालिका में प्रशासक एमएस रघुवंशी(MS Raghuwanshi) ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले(Hemeshwari Patle, Nagarpalika CMO) और सहायक यंत्री मीनाक्षी चौधरी(Assistant engineer meenakshi chaudhary) के साथ तवा नदी किनारे पहुंचकर मेहराघाट जलसंयंत्र का निरीक्षण किया।

इस दौरान अधिकारियों ने 2009 की इस परियोजना में हो रही देरी का कारण जानने का प्रयास किया। अधिकारियों ने पाया कि अभी तो वहां पर्याप्त पानी है। लेकिन, गर्मियों में पानी की कमी हो जाती है। यानी, जब पानी की सर्वाधिक जरूरत होती है, तभी वहां पानी नहीं होता है। श्री रघुवंशी ने सहायक यंत्री सुश्री चौधरी को निर्देश दिये कि वे ऐसा कोई तरीका तलाशें जिससे गर्मियों में भी यहां पर्याप्त पानी की उपलब्धता हो।

पीएम आवास(PM Awas) का काम भी देखा
अधिकारियों के दल ने आज ही शहर में बन रहे प्रधानमंत्री आवास का काम भी देखा। सब्जी मंडी के पीछे बन रहे एएचपी घटक के मकानों का काम देखा और निर्माण कार्यों में और तेजी लाने के निर्देश दिये। रघुवंशी ने कहा कि पहले ही काम काफी लेट हो गया है। जल्द से जल्द काम पूर्ण करें ताकि हितग्राहियों को ये आवास उपलब्ध कराए जाएं।

वृद्धाश्रम का निरीक्षण भी किया
एसडीएम एमएस रघुवंशी(SDM MS Raghuvanshi), सीएमओ हेमेश्वरी पटले और सहायक यंत्री मीनाक्षी चौधरी ने आयकर भवन के पीछे रोटरी भवन में संचालित वृद्धाश्रम अपना घर का भी निरीक्षण किया और यहां रह रहे बुजुर्गों से बातचीत की। अधिकारियों ने व्यवस्थाएं देखीं। एसडीएम ने वृद्धाश्रम को अन्यत्र स्थानांतरित करने शीघ्र जगह तलाशने के निर्देश सीएमओ को दिये।

वृद्धजनों को भोजन कराया
आज अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस भी था। इस दौरान पहुंचे एसडीएम और सीएमओ ने वृद्धजनों का सम्मान भी किया और उनको भोजन भी कराया। इस अवसर पर रोटरी क्लब के नवनीत कोहली से भी अधिकारियों ने चर्चा की और व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

रेलवे स्टेशन (Railway Station)पर भी पहुंचे
एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी कार्यभार ग्रहण करने के बाद रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाएं देखने आज पहुंचे। कोरोना काल में रेलवे स्टेशन पर कामकाज कैसा चल रहा है, यहां सुरक्षा के मानकों का कितना पालन हो रहा है, यह सारी चीजें देखने पहुंचे। यात्रीको कितनी सुरक्षित तरीके से यात्रा कर रहे हैं, जांच किसी तरह से हो रही है, आदि को देखा।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: