पानी की परेशानी, कई वार्डों की एक जैसी कहानी

Must Read

इटारसी। गर्मी में पेयजल संकट से ग्रस्त वार्डों की संख्या बढ़ रही है। नगर पालिका के संसाधन कम पड़ते दिखाई दे रहे हैं। गर्मी शुरु होने के प्रारंभ से ही जल विभाग ने बड़ी तैयारी कर रखी थी। धौंखेड़ा और मेहराघाट से जिन क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति होती है, वहां संकट नहीं है, लेकिन जहां स्थानीय स्तर पर नलकूपों के जरिये सप्लाई होती है, वहां जलस्तर नीचे चले जाने से जलसंकट की स्थिति बन रही है।

नगर के वार्ड क्रमांक 1 जय प्रकाश नगर के अलावा तिरुपति नगर, महर्षि नगर, दीवान कालोनी, नरेन्द्र नगर और चैतन्य नगर में पेयजल के लिए लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। जयप्रकाश नगर निवासी वैशाली और अन्य निवासियों का कहना है कि नगर पालिका टैंकर से पेयजल की आपूर्ति तो कर रही है, लेकिन मोहल्ले का एक क्षेत्र ऐसा है, जहां केवल एक टैंकर आता है, जबकि यहां दो टैंकर की जरूरत है। जलकार्य विभाग के प्रभारी सब इंजीनियर आदित्य पांडेय ने बताया कि वहां टैंकर के 9 फेरे लगते थे, मांग बढऩे पर आज से 11 फेरे कर दिये हैं।

जिन वार्डों में जल संकट की स्थिति बनी है, उन सभी जगह नलकूपों से पानी की सप्लाई होती है, लगातार गर्मी बढऩे के साथ जलस्तर नीचे खिसकने से नलकूपों से पानी आना या तो बंद हो गया या कम हो गया है। जहां संकट जैसे हालात बन रहे हैं, वहां पानी के लिए टैंकर भेजे जा रहे हैं।

spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest News

श्री द्वारिकाधीश मंदिर से निकली श्रीराम जी की बारात, भक्ति में झूमे नगरवासी

इटारसी। देवल मंदिर में हो रहे श्रीराम विवाह महोत्सव एवं नि:शुल्क सामूहिक विवाह के अंतर्गत आज सोमवार को श्री...

More Articles Like This

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: