सड़क पर बह रहा था पानी, सीएमओ ने लताड़ा

सड़क पर बह रहा था पानी, सीएमओ ने लताड़ा

इटारसी। सूरजगंज (Surajganj Itarsi) की एक गली में एक मकान का पानी नाली में नहीं जाकर सड़क पर बह रहा था। इस दौरान अचानक सीएमओ (Cmo) पहुंची और पानी बहता देख सबसे पहले स्वच्छता विभाग(Cleanliness Department) के लोगों बुलाकर दिखाया और संबंधित को जमकर लताड़ा। सीएमओ हेमेश्वरी पटले (CMO Hemeshwari Patale) ने कहा कि इस तरह की लापरवाही और गंदगी फैलाने पर पांच सौ रुपए प्रतिदिन के मान से जुर्माना लगता है। अपने उपयोग के बाद पानी को नाली में बहाने के लिए पाइप लगायें, अन्यथा जुर्माना लगाया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि शहर स्वच्छ सर्वेक्षण 2021(City Clean Survey 2021) की तैयारी कर रहा है। इसी के अंतर्गत नगर पालिका की टीम हर रोज वार्डों में भ्रमण करके नागरिकों को इसकी जानकारी दे रही है। इसके साथ ही सीएमओ हेमेश्वरी पटले भी शहर के वार्डों (Ward) में औचक निरीक्षण पर पहुंच रही हैं। आज वार्ड नंबर 15, 28, 16, 17 में सीएमओ पटले ने स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी(Sanitation Inspector RK Tiwari), वार्ड सुपरवाइजर कैलाश (Ward Supervisor Kailash), ओमप्रकाश मालवीय, कमलकांत, जगदीश पटेल के साथ वार्ड में जाकर गृह भेंट की और आमजन से सफाई व्यवस्था संबंधी जानकारी ली।

क्या आपके यहां आती है गाड़ी
सीएमओ ने वार्डों में आमजन से पूछा कि आपके वार्ड में कचरा गाड़ी रोज आती हैं या नहीं, सड़क-नाली की सफाई होती है? इसके साथ ही आम जन से कहा कि वे खाली प्लाट या रोड पर में कचरा न डालें, स्वछता में सहयोग करें। इस दौरान वार्ड की कुछ समस्याओं का निराकरण भी कराया। जन जागरूकता अभियान के माध्यम से स्वच्छता पखवाड़ा में रेलवे स्टेशन, गुरुद्वारा गेट, बस स्टैंड की नालियों को साफ कराया एवं क्षेत्र कचरे को तुरंत उठवा कर शहर से बाहर किया। इस दौरान सूरजगंज, बैंक कालोनी क्षेत्र, राठी दाल मिल के पीछे भी नपा का दल पहुंचा था।

इनका कहना है…
लगातार सफाई व्यवस्था पर फोकस किया जा रहा है। जनता को भी सहयोग करना चाहिए। खुले मैदानों, सड़क पर कचरा न डालें, कचरा वाहन में ही अलग-अलग कचरा डालें, शौचालय का उपयोग करें, खुले में शौच न जाएं। प्लास्टिक का उपयोग न करें। पॉलिथिन प्रतिबंधित है, बाजार जाएं तो कपड़े का थैला साथ रखें।
हेमेश्वरी पटले(Hemeshwari Patale, CMO Itarsi)

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: