तीखी धूप के बाद बदला मौसम, इन 9 जिलों में आज हो सकती है तेज बारिश

तीखी धूप के बाद बदला मौसम, इन 9 जिलों में आज हो सकती है तेज बारिश

जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

इटारसी। मध्यप्रदेश Mp में लगातार मौसम Weather का बदलाव जारी है। तेज बारिश के बाद फिर मध्यप्रदेश में गर्मी के हालात बने हुए थे। वहीं पिछले दो दिनों से तेज धूप के चलते लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। उसके बाद ठंडा मौसम हुआ, तेज हवाएं चली। ठंडे मौसम और तेज हवा के चलते लोगो को गर्मी से थोडी राहत भी मिली। होशंगाबाद जिले में पिछले दो दिनों से दोपहर में तीखी धूप और शाम को ठंडा मौसम बन रहा है।

अच्छी बारिश के आसार
मौसम विभाग का कहना है कि अगस्त के महीने में अच्छी बारिश के बाद सितंबर में बारिश की गतिविधियों में कमी आई है। जिसके चलते प्रदेश के लगभग सभी स्थानों पर तापमान बढ़े हैं। जिसके कारण उमस महसूस की जा रही है। उन्होंने बताया कि तापमान में घटने और बढ़ का दौर फिलहाल जारी रहेगा। इस बीच कुछ स्थानों पर स्थानीय सिस्टम से बारिश के भी आसार जताए गए हैं।

इन जगहों पर हो सकती है बारिश
मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 24 घंटों में ग्वालियर चंबल, भोपाल, होशंगाबाद, शहडोल, सागर, जबलपुर संभाग के जिलों में सतना, रतलाम, शाजापुर जिलों में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी होने के आसार हैं। विभाग का कहना है कि 10 सितंबर तक मध्य प्रदेश में अति निम्न दबाव का क्षेत्र बन सकता हैए जिसके चलते एक बार फिर से प्रदेश भर में हल्की बारिश होने के आसार बन रहे हैं।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: