जब तक एनपीएस खत्म नहीं कराएंगे, चैन से नहीं बैठेंगे

जब तक एनपीएस खत्म नहीं कराएंगे, चैन से नहीं बैठेंगे

वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के द्विवार्षिक अधिवेशन

इटारसी। कोटा राजस्थान में वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के द्विवार्षिक अधिवेशन में इटारसी से अनेक पदाधिकारी पहुंचे। संघ के कोषाध्यक्ष अशोक कुमार दुबे ने बताया कि अधिवेशन में एनएफआईआर के जनरल सेके्रेटरी डॉ.एम राघवैया ने एनपीएस रद्द करने के लिए सरकार से पुरजोर मांग की।

अधिवेशन में राजस्थान सरकार के नगरीय विकास एवं स्वास्थ्य मंत्री शान्ति धारीवाल, वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के अध्यक्ष सीएम उपाध्याय, महामंत्री अशोक शर्मा की उपस्थिति में रेलवे कर्मचारियों के हित में अनेक महत्वपूर्ण निर्णय पारित किए। खुले अधिवेशन में हुंकार भरते हुए डॉ. एम राघवैया ने एनपीएस में सम्मिलित युवा कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि जब तक रेलवे में एनपीएस को खत्म कर पुरानी पेंशन योजना लागू नहीं करा देंगे चैन से नहीं बैठ पाएंगे।

इन विषयों पर भी चर्चा

ट्रैकमेंटेनर, पॉइंटसमैन कैडर के कर्मचारियों को जीपी 4200 ग्रेड पे तक पदोन्नति के अवसर सहित तकनीशियन 2 का तकनीशियन 1 में संविलयन, सभी सुपरवाइजर कैडर को लेवल 8, लेवल 9, का लाभ भी सुनिश्चित किया जायेगा। मुख्य अतिथि शांति धारीवाल ने बताया कि राजस्थान देश का पहला राज्य है, जहां न्यू पेंशन योजना को समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना लागू की गई है। जब राज्य सरकार यह कदम उठा सकती है तो भारत सरकार भी रेलवे में पुरानी पेंशन योजना क्यों बहाल नहीं कर सकती।

तीनों जोन से कर्मचारी पहुंचे

कोटा में आयोजित द्विवार्षिक अधिवेशन एवं चुनाव में पूरे जबलपुर जोन के तीनों मंडल के सभी स्टेशनों के लगभग 1000 रेल कर्मचारियों ने इसमें हिस्सा लिया। इटारसी से वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ भोपाल के कोषाध्यक्ष अशोक कुमार दुबे, मुख्यालय सदस्य सरताज हुसैन, भगवती प्रसाद वर्मा, कुंदन अगलावे, महाकालेश्वर कश्यप सहित, अर्जुन उटवार, संजय कैचे, आर के श्रीवास्तव, संतोष चतुर्वेदी, अनिल गुप्ता, भागीरथ मीना, मनोज कलोसिया, मनीष सक्सेना,राजेश गौर,योगेश चंदेल, जितेंद्र चंदेल, सुनील लौवंशी सहित अनेक संघ पदाधिकारी इस अधिवेशन में सम्मिलित हुए।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!