BREAK NEWS

विधायक डॉ. शर्मा के प्रयासों से 25 करोड़ से होगा जिला चिकित्सालय का कायाकल्प

विधायक डॉ. शर्मा के प्रयासों से 25 करोड़ से होगा जिला चिकित्सालय का कायाकल्प

इटारसी। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा (Former Speaker and MLA Dr. Sitasaran Sharma) के प्रयासों से अंतत: जिला चिकित्सालय का कायाकल्प के लिए राशि की स्वीकृति मिल गयी है।
जिला चिकित्सालय नर्मदापुरम (District Hospital Narmadapuram) को आदर्श जिला चिकित्सालय के रूप में उन्नयन हेतु, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (National Health Mission) के एक आदेश से 25.42 करोड़ की राशि की प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त हो गई है। इस संदर्भ में केशव सिंह, मुख्य अभियंता, संचालनालय, स्वास्थ्य सेवाएं ने एक पत्र प्रेषित कर विधायक डॉ. शर्मा को अवगत कराया है। पत्र में कहा गया है कि 150 बिस्तरीय एमसीएच विंग के निर्माण व वर्तमान भवन की मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु यह 25.42 करोड़ की राशि की प्रशासकीय स्वीकृति दी गई है।

ये मिलेगी सुविधाएं

एमसीएच विंग में अत्याधुनिक मेटरनिटी वार्ड, एचडीयू, पीआईसीयू, एसएनसी यू, एमआईसीयू की सुविधाएं, 2 लिफ्ट सहित बनाई जायेंगी।

सीएम के समक्ष रखी थी मांग

उल्लेखनीय है कि दीर्घ काल से इस बड़े उन्नयन व विकास कार्य की अपेक्षा जिले के नागरिकों की थी, जिसे विधायक डॉ. शर्मा ने जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) के समक्ष रखा था तो उन्होंने तत्काल ही इसे स्वीकार कर, इसके लिए जल्द ही प्रशासकीय स्वीकृति जारी करने का भरोसा दिया था। निश्चय ही इससे जरूरत मंद लोगों के साथ ही अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं, सहज रूप से जिला अस्पताल में मिल सकेंगी।

 

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!