बेटियों पर गलत नजर रखी, गरीब को सताया तो चलेगा बुल्डोजर

Must Read

– इटारसी की चुनावी सभा में शिवराज सिंह ने दी गुडों को चेतावनी
इटारसी। मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh government) जल्द ही भू-आवास योजना (land housing scheme) लाएगी। आचार संहिता के बाद इस योजना पर तेजी से काम होगा। इसके अंतर्गत उन लोगों को प्लाट (plot) दिये जाएंगे, जिनके पास प्लाट नहीं हैं। जब ईश्वर ने इनसान का जन्म दिया है, तो धरती पर रहने की जगह भी होना चाहिए। प्रदेश अपराधमुक्त बनेगा, जिसने भी बहन-बेटियों की तरफ आंख उठाकर देखा, उसके मकान पर बुल्डोजर (bulldozer) चलेगा। श्री चौहान ने कहा कि अगले सत्र से मेडिकल कालेज (medical college) में हिन्दी माध्यम से भी पढ़ाई प्रारंभ करायी जाएगी। अंग्रेजी के कारण किसी बच्चे की प्रतिभा का दमन नहीं होने दिया जाएगा।
यह बात मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां नर्मदापुरम (Narmadapuram) जिले के इटारसी ( Itarsi)में आरएमएस आफिस (RMS office) के सामने जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मैं यहां कार्यकर्ताओं का कर्ज उतारने आये हूं। इटारसी से लगाव है, क्योंकि राजनीतिक पारी की शुरुआत इटारसी से ही हुई थी जब 1973-74 में उन्होंने इटारसी में चुनाव प्रचार किया था। उस वक्त सरताज सिंह नगर पालिका का चुनाव लड़ रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपने उस वक्त के साथी अस्सू चौरसिया को याद करते हुए कहा कि हम इटारसी की गलियों में घूमकर प्रचार करते थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि नगर पालिका का चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि विकास के लिए पैसे की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। नर्मदापुरम जिले में भाजपा के शासनकाल में जितने काम हुए हैं, उतने कांग्रेस ने नहीं कराए। 2003 तक यहां गली चौराहे की हालत खराब थी। आज विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) ने इसे कस्बे से सुंदर शहर बना दिया है। कमलनाथ ( Kamal Nath) 15 माह के लिए आये थे तब काम नहीं हुआ। कमलनाथ ने हमेशा पैसा नहीं है, खजाना खाली है जैसा रोना रोया था।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने बताया कि इटारसी में प्रधानमंत्री आवास (Prime Minister’s house) के 3268 मकान आये हैं, जिनके बचे हैं, उनको भी मकान देंगे। आयुष्मान योजना (Ayushman Yojana) लागू कर दी है, सामान्य वर्ग को भी इलाज दे रहे हैं। परिवार की तरह सरकार चला रहे हैं। जल्द ही सिटी की ड्रेनेज व्यवस्था (city’s drainage system) के लिए 90 करोड़ 30 लाख रुपए आने वाले हैं। पानी रीयूज (reuse) करेंगे। दशहरा मैदान भी बन गया है। 2084 स्ट्रीट वेंडर (street vendors) को 10 हजार रुपए मिले हैं। उन्होंने मप्र शासन की अनेक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी।

विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने पिछली नगर पालिका परिषद में हुए विकास के काम गिनाये जिसमें खेड़ा स्थित श्रीमंत विजयाराजे सिंधिया खेल प्रशाल (Shrimant Vijayaraje Scindia Khel Prashal), कवि भवानी प्रसाद मिश्र ऑडिटोरियम (Kavi Bhavani Prasad Mishra Auditorium), जल आवर्धन योजना (Water Augmentation Scheme), अटल पार्क (Atal Park ) सहित शहर के अन्य पार्क, सड़कें आदि गिनायीं, तो जल्द ही सीएम राईज स्कूल (CM Rise School) तवाकालोनी (Tawakaloni) में प्रारंभ होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस शहर को अमृत योजना (Amrit Yojna) से आबादी कम होने से वंचित होना पड़ा, लेकिन करोड़ों के काम होने से इस योजना की कमी पूरी हो गयी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने रिटायर्ड फौजियों की भी टिकट दी है, जबकि कांग्रेस ने अपराधियों को चुनाव में खड़ा किया है। सांसद उदय प्रताप सिंह (MP Uday Pratap Singh) ने अंडरब्रिज ( Underbridge), प्रधानमंत्री आवास जैसी योजनाएं बतायीं।

महिलाओं की बात भी सुनी

सभा खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनको आवेदन देने आयी महिलाओं की बात भी सुनी और उनकी समस्याओं के निराकरण का भरोसा दिलाया। अत्यंत सुरक्षा के बीच शिवराज सिंह चौहान से मिलने महिलाएं परेशान थीं। मंच से ही भाषण देते वक्त शिवराज सिंह चौहान ने यह सब देख लिया था। कुछ महिलाओं के आवेदन भी अपने पास मंगा लिये थे। सभा समापन के बाद इन महिलाओं से बात की और उनकी समस्याएं सुनकर उनका निराकरण करने का भरोसा दिया।

इस अवसर पर वरिष्ठ नेता शिव चौबे, जिला भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष माधव दास अग्रवाल, विधायक सोहागपुर विजयपाल सिंह, विधायक पिपरिया ठाकुर दास नागवंशी, विधायक सिवनी मालवा प्रेमशंकर वर्मा, प्रभारी जोधासिंह अटवाल, राकेश जादौन, भाजपा खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक पीयूष शर्मा, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती माया नारोलिया, किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सहित इटारसी और होशंगाबाद नगर पालिका के पार्षद पद के प्रत्याशी भी मौजूद थे।

 

spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest News

लायंस क्लब के शिविर में 8 नये मधुमेह के रोगी मिले

इटारसी। लायंस क्लब इटारसी Lions Club Itarsi कपल के तत्वावधान में ग्राम जुझारपुर में निशुल्क मधुमेह परीक्षण एवं स्वास्थ्य...

More Articles Like This

error: Content is protected !!