BREAK NEWS

सफलता के उपाय : हर काम में मिलेगी सफलता, बस उठने के बाद कर लें ये एक काम

सफलता के उपाय : हर काम में मिलेगी सफलता, बस उठने के बाद कर लें ये एक काम

हिंदू धर्म में, ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ उपाय को प्रतिदिन करना बहुत ही शुभ माना गया है साथ ही कुछ प्रतीकों को पूजनीय माना गया है इनकी पूजा और इनसे जुड़े उपाय जीवन में सौभाग्‍य लाते हैं आज हम एक ऐसा ही प्रभावी उपाय जानते है, ऐसे में हर सुबह गाय से जुड़े कुछ उपाय करने से जीवन में सौभाग्‍य, सुख-समृद्धि आती है कामों में सफलता मिलती है।

पौराणिक मान्यता के अनुसार गाय में 33 कोटी देवी-देवताओं का वास होता है। गाय को हिंदू धर्म में माता का दर्जा दिया गया है। गाय से जुड़ी हर वस्तु जैसे-दुध, घी, गौ मूत्र, गोबर सभी को दैवीय माना गया है। हर सुबह स्‍नान करने के बाद गाय की पूजा जरूर करें। ऐसा करने से सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलता है और ऐसे लोगों के घर में मां लक्ष्‍मी हमेशा प्रसन्‍न रहती हैं और खूब धन-संपत्ति देती हैं। गाय की पूजा करने वालों को जीवन में कभी भी पैसों की तंगी नहीं होती है।

मान्यता है कि प्रतिदिन जो व्यक्ति गौ माता की सेवा करता है, हरा चारा खिलाता है उस पर आने वाली सभी प्रकार की विपदाओं को गौ माता हर लेती है। ऐसे लोगों के आसपास भी बुरा साया नहीं भटकता।

गाय को रोज चारा खिलाएं खासतौर पर बुधवार के दिन गाय को हरा चारा जरूर खिलाएं, ऐसा करने से तमाम संकटों से बचाव होता है साथ ही कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है।

शास्त्रो के अनुसार गाय की पीठ के उभरे हुए हिस्‍से को सहलाने से रोगों से बचाव होता है उसके समस्त रोग समाप्त हो जाते हैं और बल की प्राप्ति होती है।

काली गाय की पूजा करने से नौ ग्रहों की शुभता पाई जा सकती है। इससे शत्रु पर विजय प्राप्त करने का वरदान मिलता है। ध्यान रहे ये काम रोजाना करने पर ही सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!