काम के दौरान हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया युवक, मौके पर मौत

काम के दौरान हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया युवक, मौके पर मौत

इटारसी। भट्टी गांव (Bhatti Village) की नहर (Canal) के पास गणेश नगर (Ganesh Nagar) में आज सुबह 11:30 बजे एक ग्रामीण लाइनमेन (Lineman) की बिजली सुधारते वक्त करंट लगने से मौत हो गयी। लाइनमेन को करंट लगने के साथ ही विस्फोट हुआ और वह पोल से नीचे गिर गया, उसके दोनों हाथ, पैर बुरी तरह से झुलस गये।
सूचना मिलने पर जांच के लिए पहुंचे एएसआई एमएस बट्टी (ASI MS Batti) ने बताया कि आग में झुलसने से लाइनमेन के पैर की हड्डियां दिखने लगी थीं। पुलिस ने शव बरामद कर मर्ग कायम किया है।

ऐसे हुई दुर्घटना

जानकारी के अनुसार 12 बंगला निवासी 30 वर्षीय लाइनमेन अमित पिता राममोहन चौरे सुबह गणेश नगर भट्टी नहर के पास पोल पर चढ़कर काम कर रहा था। पुलिस के अनुसार 11 केव्ही (11KV) की हाइटेंशन लाइन (Hightension Line) पर जहां यू आकार के तार लगे होते हैं, वहां काम के दौरान करंट का जोरदार झटका लगते ही बेदम अमित करीब 25 फीट ऊंचे पोल से नीचे गिर गया। आसपास खड़े लोगों ने जैसे ही लाइनमेन को नीचे गिरता हुआ देखा, मौके पर भीड़ जमा हो गई। करंट का मामला होने के कारण किसी ने पास जाने की हिम्मत नहीं की। घटना की सूचना मिलने पर पथरोटा थाना पुलिस (Pathrota Police Station) एवं बिजली कंपनी (Electricity Company) के आला अधिकारी एवं स्वजन पहुंच गए।

त्योहार पर घर में मातम

पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के बाद शव बरामद किया, इसके बाद स्वजनों की मौजूदगी में सरकारी अस्पताल (Government Hospital) में पोस्टमार्टम (Post mortem) कराया गया। पुलिस ने शव स्वजनों के सुपुर्द कर दिया है। अमित के घर त्योहार की खुशियां मातम में बदल गयी। परिवार का युवा सदस्य असमय हादसे में अपनी जान गंवा बैठा।

परमिट लेकर कर रहा था काम

इस मामले को लेकर डीजीएम पूनम तुमराम (DGM Poonam Tumram) ने बताया कि मृतक अमित आउटसोर्स (Outsourced) पर पथरोटा ग्रामीण फीडर पर काम करता था। प्राथमिक जानकारी में पता चला है कि वह परमिट लेकर भट्टी कृषि फीडर पर काम करने गया था, पास में ही लगे यार्ड फीडर के किसी किसान के कहने पर वह पोल पर चढ़ गया, आशंका है कि उसे इस फीडर के भी बंद होने की खबर दी, जोखिम उठाकर वह पोल पर चढ़ गया, लेकिन लाइन चालू होने के कारण उसे करंट का जोरदार झटका लगा, जिससे कर्मचारी की मौके पर ही करंट में झुलसकर मौत हो गई। तुमराम ने कहा कि घटना दुखद है, इस मामले के लिए एक जांच समिति बनाई गई है।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!