चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर यूथ महापंचायत का आयोजन

चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर यूथ महापंचायत का आयोजन

इटारसी। शासकीय स्नातक महाविद्यालय सुखतवा (Government Graduate College Sukhtawa) में राष्ट्रीय सेवा योजना (National Service Scheme) के सहयोग से अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) की 116 जयंती के अवसर पर यूथ महापंचायत (Youth Mahapanchayat)  का आयोजन किया गया।
उक्त अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ नीता राजपूत ने बताया कि यूथ महापंचायत का प्रमुख उद्देश्य महान क्रांतिकारी और अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की विरासत को आगे बढ़ाते हुए मध्य प्रदेश के ओजस्वी और उत्साही युवाओं को उचित मंच प्रदान करना है। इस महापंचायत का उद्देश्य प्रदेश के 15 वर्ष से 29 वर्ष के आयु वर्ग के युवाओं को इस कार्यक्रम में जोर-शोर से शामिल कर उन्हें अपने कर्तव्यों की याद दिलाने और उस पथ पर अग्रसर होने की प्रेरणा प्रदान करना है। इस कार्यक्रम की शुरुआत में बच्चों के द्वारा मध्य प्रदेश माय गवर्नमेंट पोर्टल (Madhya Pradesh My Government Portal) पर जाकर ऑनलाइन (Online) पंजीयन पूर्ण कर स्क्रीनिंग (Screening) समिति के सामने प्रात: 9 बजे उपस्थित होने हेतु निर्देशित किया था। आज की स्क्रीनिंग के पश्चात जिला स्तरीय युवा महापंचायत हेतु छात्र छात्राओं का चयन किया गया वे 18 जुलाई 2022 को जिला स्तरीय पंचायत में भाग लेंगे।
स्क्रीनिंग की प्रक्रिया में पंजीयन प्रभारी के रूप में डॉ. सतीश ठाकरे, डॉ वेद प्रकाश, डॉ पूर्णिमा अतुलकर ने छात्र-छात्राओं के डाक्यूमेंट्स (Documents) का परीक्षण कर उनका पंजीयन किया। पंजीयन के पश्चात छात्र छात्राओं को स्क्रीनिंग समिति के समक्ष अपने विचार रखने हेतु भेजा। समिति में महाविद्यालय के डॉ हिमांशु चौरसिया, डॉ मंजू मालवीय, शरद राय, कार्यक्रम की नोडल अधिकारी (Nodal Officer) श्रीमती कामधेनु पठोदिया और डॉक्टर प्रवीण कुशवाहा ने सहयोग प्रदान किया।
यूथ महापंचायत कार्यक्रम प्रभारी और महाविद्यालय के राष्ट्रीय योजना इकाई प्रभारी डॉ राधा आशीष पांडे ने बताया कि इस पंचायत का उद्देश्य आज की युवा पीढ़ी को अपने खुले हुए विचारों के साथ मंच पर लाकर रखना जिससे आज के युवाओं के सपना जो स्वरोजगार का है। वह इससे पूरा हो सके। कार्यक्रम में महाविद्यालय के धीरज गुप्ता, डॉ सौरभ तिवारी, नीरज बिदुआ, राकेश अहिरवार ने अपना बहुमूल्य योगदान दिया। महाविद्यालय समिति के द्वारा चयनित छात्र छात्राएं जिला स्तरीय पंचायत हेतु 18 जुलाई को शासकीय महाविद्यालय होशंगाबाद (Government College Hoshangabad) में उपस्थित होकर अपने विचारों से लोगों को अवगत कराएंगे।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!