शुक्रवार, जुलाई 5, 2024

LATEST NEWS

Train Info

अनुदानित सेवानिवृत्त शिक्षक कर्मचारी संघ पेंशन एवं ग्रेच्युटी के लिए 28 को करेगा आंदोलन

इटारसी। अनुदानित सेवानिवृत्त शिक्षक कर्मचारी संघ (Aided Retired Teachers Employees Union) की बैठक प्रांतीय उपाध्यक्ष हरगोविंद पचौरी (Hargovind Pachauri) की अध्यक्षता में ईश्वर सभागार में हुई। बैठक में प्रमुख रूप से स्कूल शिक्षा से सेवानिवृत्त शिक्षकों को अनुदानित महाविद्यालयीन प्राध्यापकों की भांति पेंशन एवं ग्रेच्युटी (Gratuity) की मांग को लेकर भोपाल (Bhopal) के शाहजनी पार्क (Shahjani Park) में 28 जुलाई को होने वाले आंदोलन की तैयारियों पर चर्चा की गई।

बैठक में ग्वालियर (Gwalior) से आये चंद्रपाल सिंह सेंगर (Chandrapal Singh Sengar) ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में ही नहीं पूरे भारत में भारतीय जनता पार्टी का नारा था कि एक देश दो निशान दो विधान नहीं चलेंगे। तो मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार दो नियम कैसे चला रही है। अनुदानित महाविद्यालय के प्राध्यापकों को शिवराज सरकार द्वारा पेंशन एवं ग्रेच्युटी का लाभ दे दिया है। वहीं प्रदेश में संचालित स्कूल शिक्षा विभाग के अनुदानित सेवानिवृत्त शिक्षकों एवं अन्य कर्मचारियों को पेंशन एवं ग्रेच्युटी से वंचित रखा गया है। शिवराज सरकार (Shivraj Govt) की कथनी करनी में अन्तर के कारण आज प्रदेश के सेवानिवृत्त अनुदानित शिक्षक भीषण आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं। उनमें शिवराज सरकार के प्रति भारी आक्रोश देखा जा रहा है।

श्री सेंगर ने अनुदानित सेवानिवृत्त शिक्षकों को संबोधित करते हुए शिवराज सरकार से इन अनुदानित सेवानिवृत्त शिक्षकों को अविलंब पेंशन एवं ग्रेच्युटी देने की मांग की है। मांग पूरी नहीं होने पर आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश सरकार इन शिक्षकों का विरोध झेलने को तैयार रहे। उन्होंने कहा कि अनुदानित सेवानिवृत्त शिक्षक आर्थिक तंगी के कारण मानसिक रूप से परेशान रहते ही हैं साथ ही तरह तरह की की गंभीर बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं।

अंत में उन्होंने अनुदानित सेवा निवृत्त शिक्षकों से 28 जुलाई को शाहजनी पार्क भोपाल में होने वाले धरने को सफल बनाने की अपील की है। बैठक में प्रमुख रूप से प्रांतीय मंत्री लखन लाल गौर, प्रांतीय मंत्री मथुरा पटेल, प्रांतीय उपाध्यक्ष राम निवास शर्मा, गुलाब भूमरकर, आनंद तिवारी, जीएस चौहान, आरके दुबे, पीएन पटेल, उस्मान खान, दीपक सोनी, जयराम सिंह, राम मोहन दुबे, प्रदीप जैन, शहरनगर मंत्री, श्रीमती सुलेखा पांडेय, श्रीमती शशि महेंद्र, संजय जेम्स, एम हुसैन जैकी आदि उपस्थित थे।

Royal

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!