बाहर से आए अधिकारी, अवैध सत्कार और व्यास के वेंडर पकड़े

Poonam Soni

इटारसी। जोनल और डिवीजन मुख्यालय से आला अधिकारी आकर इटारसी रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर अवैध वेंडरों (illegal vendors) की धरपकड़ कर लेते हैं। लेकिन, स्थानीय कमर्शियल अधिकारियों, आरपीएफ और प्रबंधन को ये वेंडर क्यों नजर नहीं आते हैं, यह बड़ा सवाल कई वर्षों से ज्यों का त्यों बना हुआ है। इसका जवाब भी शायद उच्च अधिकारी स्थानीय अधिकारियों से नहीं मांगते। जिन पर इन अवैध वेंडर्स को रोकने की जिम्मेदारी है, उनकी इनसे मिलीभगत किसी से छिपी नहीं है, बावजूद इसके स्थानीय जिम्मेदारों की कार्यप्रणाली हमेशा सवालों के घेरे में रहती है।

आज गुरुवार को भी डीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय (DRM Saurabh Bandyopadhyay) के निर्देशन में भोपाल मंडल के स्टेशनों पर खानपान सेवा की पर्याप्त व्यवस्था बनाये रखने के साथ ही यात्रियों के लिए खाद्य सामग्री की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने तथा औचक निरीक्षण कर अवैध वेंडरों की धर पकड़ की योजना के तहत इटारसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म से अवैध वेंडर पकड़े गये हैं।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विजय प्रकाश (Senior Divisional Commercial Manager Vijay Prakash) के मार्गदर्शन में आज इटारसी स्टेशन पर रेल सुरक्षा बल एवं खानपान निरीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से स्टेशन के खानपान की स्टालों की चेकिंग की। चेकिंग के दौरान प्लेटफार्म नंबर 2-3 पर बिना पहचान पत्र के 04 वेंडर पकड़े गए। जिनमें से 02 वेंडर मेसर्स सत्कार कैटरर्स एवं 02 वेंडर मेसर्स आरएन व्यास के पाए गए। इन चारों वेंडरों के विरुद्ध आरपीएफ थाना इटारसी में रेल नियम के अनुसार कार्यवाही की गई। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विजय प्रकाश (Senior Divisional Commercial Manager Vijay Prakash) ने बताया कि भोपाल मंडल पर मंडल वाणिज्य निरीक्षक, रेल सुरक्षा बल, उप स्टेशन अधीक्षक एवं मुख्य टिकट निरीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से औचक निरीक्षण कर अवैध वेंन्डिंग के विरुद्ध शख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!