रविवार, सितम्बर 8, 2024

LATEST NEWS

Train Info

राधा कृष्ण के साथ इकोफ्रेंडली होली में बिखरा सद्भाव का गुलाल

इटारसी। धार्मिक सदभाव और भाईचारे का प्रतीक होली है यह बात आज बचपन ए प्ले स्कूल (Bachpan A Play School) और नोबल हाइट्स पब्लिक स्कूल इटारसी (Noble Heights Public School Itarsi) में फूलों एवं गुलाल की होली खेलते समय बतायी गई।

स्कूल संचालक श्री दीपक दुगाया (Director Mr. Deepak Dugaya) ने बताया कि आज सुबह से स्कूल में बच्चें होली देखने और खेलने के लिए उत्साहित थे। सुबह बच्चों को ओडियो वीडियों के माध्यम से होली किस तरह और क्यों मनाई जाती है दिखाया गया तत्‍पश्‍चात बच्चों को सेव वॉटर पर पपेट शो और सूखी होली के विषय के भी जानकारी दी गई।

स्कूल हेड मंजू ठाकुर ने बताया कि बच्चों के बीच होली मनाने का हमारा उददेश्य होली को लेकर बच्चों के मन पर सकारात्मक प्रभाव डालना था। साथ ही उन्‍हें बचपन से ही इकोफ्रेंडली होली के प्रति जागरूक करना है।

फूलों की होली कार्यक्रम का प्रारंभ राधा कृष्‍ण जी की प्रतिमा के साथ ही राधा कृष्ण बने बच्चो को संचालक एवं बच्चों द्वारा फूल और गुलाल लगा कर किया गया। बच्चो और टीचर्स द्वारा राधा कृष्ण के साथ फूलों से होली खेली गई. उपरांत बच्चों ने आपस में मिलकर गुलाल लगाया और फूलों से होली खेली।

पहली बार फूल और गुलाल से होली खेलते और नाचते बच्चे जहां हेप्पी होली कह कर गले लगे वहीं सेव वॉटर के नारे भी लगाए। कार्यक्रम के अंत में मिष्‍ठान का वितरण किया गया। इस अवसर पर संचालक दीपक दुगाया एवं स्कूल हेड मंजू ठाकुर उपस्थित थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल स्टाफ का विशेष सहयोग रहा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!

Jansampark MP News