बचपन स्कूल में श्री राम के आगमन पर मनाया दीपोत्सव

Post by: Aakash Katare

  • तीन दिवासीय कार्यक्रम का हुआ समापन

इटारसी। बचपन ए प्ले स्कूल (Bachpan a Play School) और नोबल हाइट्स पब्लिक स्कूल (Noble Heights Public School) के संयुक्त तत्वावधान में बच्चों द्वारा प्रकाश का पर्व दीपावली, ज्ञान की रोशनी से अंधकार को दूर करने के उद्देश्‍य से मनाया गया। स्कूल में दीपावली आयोजन को लेकर पारम्परिक सजावट की गई जिसमें हर द्वार पर बंधनवार लगाये गए।

कार्यक्रम का प्रारंभ मां लक्ष्मी एवं राम, सीता भरत की पूजा अर्चना से किया गया। दीपावली के पांचों दिनों का महत्व एवं दीपावली मनाने के कारणों पर शिक्षिकाओं और बच्चों प्रकाश डाला। इस मौके पर टीचर्स द्वारा बच्चों को पटाखों से होने वाले नुकसान को बताते हुए एक रोल प्ले भी किया गया। श्री राम जी के आगमन के उत्सव में बच्चों ने डांस किया। कार्यक्रम के पश्चात बच्चों ने दीप एवं फुलझडी भी जलाई।

दीपावली के दो दिन पूर्व से ही बच्चों के लिए दिवाली थीम पर प्रतियोगिता और एक्टिविटी का आयोजन किया गया था, जिसमें दीये एवं छोटी मटकी सजाई, वाल हैंगिंग, तोरण, लैंप बनाए। इसी प्रकार नर्सरी, एल के जी के बच्चों ने बेसन व नारियल के लडडू बनाए।

दीपावली के इस आयोजन में शाला शिक्षिकाओं ने विशेष सहयोग किया, संचालन रश्मि बाबरिया और आभार रज़िया अली मैडम ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में संचालक दीपक दुगाया, स्कूल हेड मंजू ठाकुर सहित समस्त स्टाफ उपस्थित था।

Leave a Comment

error: Content is protected !!