बंगाली कॉलोनी में 18 परिवारों को मिला 50 साल बाद जमीन का हक

Post by: Rohit Nage

  • – विधायक डॉ शर्मा ने समारोह में डेढ़ दर्जन परिवारों को पट्टे वितरित किये
  • – पार्षद ने विधायक के सामने रखी सामुदायिक भवन और टयूबवेल की मांग

इटारसी। वार्ड 11 बंगाली कॉलोनी में 18 परिवारों का खुशी का ठिकाना नहीं रहा। दरअसल, उन्हें उस जमीन का मालिकाना हक मिला, जिस पर वह वर्षों से रहते आ रहे थे। लगभग 50 वर्षों के इंतजार के बाद उन्हें जमीन का पट्टा मिला। पट्टा वितरण कार्यक्रम में विधायक-मप्र विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष डॉ सीतासरन शर्मा, नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे, प्रशिक्षु आईएएस एवं एसडीएम टी प्रतीक राव, तहसीलदार सुनीता साहनी, सीएमओ रितु मेहरा, स्थानीय पार्षद अमित विश्वास, सभापति राकेश जाधव, मंजीत कालोसिया, पार्षद शुभम गौर, कुंदन गौर, पार्षद प्रतिनिधि मनीष ठाकुर, देवेंद्र पटेल, शहबाज बेग, आशुतोष अग्रवाल, बंगाली समाज के नेपाल चक्रवर्ती सहित अन्य मौजूद थे।

संबोधित करते हुए विधायक डॉ शर्मा ने पार्षद अमित विश्वास की प्रशंसा करते हुए कहा कि ये लगातार प्रयास करते रहे कि आपको पट्टा मिल जाए। हमारे कार्यालय से लेकर कलेक्टर कार्यालय तक कई बार चक्कर काटे। उन्होंने कहा कि आप सभी को तो पट्टा मिल गया लेकिन खुद पार्षद अमित विश्वास का पट्टा नहीं बन पाया है। उन्होंने एसडीएम से कहा कि इनका पट्टा भी जल्दी बन जाए। विधायक डॉ शर्मा ने कहा कि दरअसल, कांग्रेस नेताओं ने आपसे पैसे कमाने के लालच में जिस जमीन पर आप काबिज हो, उसका खसरा पहले अलग दर्ज करा दिया था, जिसे सुधारने में हमें काफी समय लग गया। डॉ शर्मा ने कहा कि जिस तरह आपने हमें, नगरपालिका अध्यक्ष और पार्षद को जिताया। आने वाले समय में हमारे लोकसभा प्रत्याशी को भी जिताना है और मोदीजी को प्रधानमंत्री बनवाना है।

नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विधायक डॉ शर्मा ने इस क्षेत्र को गुंडा मुक्त किया है, उनके प्रयास से आज बंगाली कॉलोनी शहर की विकसित कॉलोनी में गिनी जाती है। उन्होंने कहा कि आपके पार्षद बातें कम और काम ज्यादा करने में विश्वास रखते हैं। सभापति राकेश जाधव ने कहा कि हमारी सरकार में बंगाली समाज को पट्टा मिलता है और कांग्रेस की सरकार में बामने को पट्टा मिलता है, तय आप सभी को करना है कि कौन सी सरकार अच्छी है।

पार्षद ने बताया विधायक को परिवार का मुखिया

पार्षद अमित विश्वास ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि हमारे विधायक बंगाली परिवारों के मुखिया हैं, उनके कारण ही सभी को जमीन का हक मिल पाया है और सभी सुरक्षित रहकर अपना व्यापार यहां करते हैं। उन्होंने कहा हमारे विधायक कहते हैं विकास सतत प्रक्रिया है यह चलती रहती है। हमारे यहां भी बहुत विकास हो रहा है लेकिन खुद विधायक यहां आए हैं तो मांग करनी ही चाहिए। उन्होंने वार्ड के लिए सामुदायिक भवन और एक ट्यूबवेल मांगा।

Leave a Comment

error: Content is protected !!