अवैध कच्ची और देसी शराब, महुआ लाहन जब्त

अवैध कच्ची और देसी शराब, महुआ लाहन जब्त

आबकारी टीम का सुबह-सुबह छापा
इटारसी। आबकारी विभाग की टीम ने शनिवार को शहर के नाला मोहल्ला और शहर से सटे मेहरागांव में छापामार कार्रवाई करके 40 हजार रुपए कीमत का एक हजार किलो महुआ लहान, 40 लीटर कच्ची शराब और देसी शराब के 42 पाव जब्त किये हैं। मामले में छह प्रकरण कायम किये और पांच आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है।
आबकारी उपनिरीक्षक राजेश साहू के नेतृत्व में शनिवार को सुबह 8 बजे टीम ने नाला मोहल्ला और मेहरागांव क्षेत्र में छापामार कार्रवाई शुरु की। करीब तीन घंटे चली कार्रवाई में चिन्हित स्थानों पर दबिश दी गयी।

कीचड़ में छिपाकर रखे थे कुप्पे
नाला मोहल्ला में नाले के अंदर कीचड़ में रस्सियों से बांधकर रखे कुप्पों में महुआ लहान, प्लास्टिक की बोरियों, टीन एवं पेड़ों की टहनियों की सहायता से छुपाया था। विभाग की टीम ने इसे बरामद किया। इसके अलावा नाले के किनारे जमीन के अंदर गड़े कुप्पों एवं ड्रमों में भरा महुआ लहान बरामद कर लगभग 1000 किलो महुआ लाहन मौके पर नष्ट किया। कुछ मकानों एवं आरोपियों के कब्जे से 40 लीटर कच्ची शराब एवं देशी शराब के 42 क्वार्टर भी जब्त किए।

छह प्रकरण, पांच गिरफ्तार
कार्यवाही में आबकारी एक्ट के अंतर्गत कुल छह प्रकरण कायम किए और प्रकरणों में 5 आरोपियों विवेक कुचबंदिया, सावन मराठा, रमेश कुचबंदिया, संजय अहिरवार एवं गंगाराम पाल को मौके से गिरफ्तार किया। कार्यवाही में आबकारी एसआई राजेश साहू, मुख्य आरक्षक केके चौरे, आरक्षक मदन सिंह रघुवंशी एवं नगर सैनिक रामदास यादव शामिल रहे। जब्त महुआ लहान, कच्ची शराब एवं देशी शराब की कीमत लगभग 40,000 रुपए बतायी जा रही है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: