जीनियस प्लानेट स्कूल में मनाया गया शिक्षक दिवस

Post by: Rohit Nage

Teacher's Day celebrated at Genius Planet School

इटारसी। जीनियस प्लानेट स्कूल (Genius Planet School) में शिक्षक दिवस पर संचालकद्व मो जाफर सिद्दीकी (Mohd. Jafar Siddiqui) और मनीता सिद्दीकी (Manita Siddiqui) व प्राचार्य विशाल शुक्ला (Principal Vishal Shukla) ने सरस्वती पूजन व दीप प्रज्वलित कर प्रोग्राम की शुरुआत की। स्कूल के म्यूजिकल ग्रुप ने सरस्वती वंदना (Saraswati Vandana) और स्वागत गीत की शानदार प्रस्तुति दी। स्कूल के नर्सरी से 12 वी तक के बच्चों ने अपने टीचर्स के सम्मान में एक से बढक़र एक रंगारंग संस्कृति प्रोग्राम की प्रस्तुतियां दी। इस वर्ष शिक्षक दिवस पर कक्षा 11 वी व कक्षा 12 वी के बच्चों ने कक्षा नर्सरी से कक्षा 12 वी तक के सभी शिक्षकों की भूमिका 4 और 5 सितंबर को बखूबी निभाई।

इस वर्ष भी प्रति वर्ष की तरह हाउस वाइज शिक्षक शिक्षिकायों ने बहुत ही सुंदर सुंदर प्रेरणा दायक प्रस्तुतियां दीं। स्कूल मैनेजमेंट ने सभी शिक्षिकों को ग्रीटिंग कार्ड और उपहार देकर सम्मानित किया। स्कूल संचालक जाफर सिद्दीकी ने कहा कि जब ऐसे अवसर पर बच्चे और शिक्षक साथ में मिलकर प्रस्तुतियां देते हैं तो बच्चों और शिक्षक के बीच एक अलग बाउंडेशन देखने मिलती है, जिसका लाभ स्टूडेंट्स को बेहिचक अपनी किसी भी समस्या के समाधान के लिए अपने शिक्षक से वार्तालाप करने के रूप में मिलता है।

मनीता सिद्दीकी ने इस अवसर पर सभी शिक्षकों को शुभकामनायें देते हुए कहा कि शिक्षकों को यदि राम और कृष्ण जैसे शिष्य को चाहना है तो उन्हें भी गुरु वशिष्ठ और संदीपनि बनाना होगा। प्राचार्य विशाल शुक्ला ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि स्कूल मैनेजमेंट, टीचर्स, पेरेंट्स और बच्चों के सही तालमेल से ही स्टूडेंट्स में अच्छे संस्कार और अनुशासन क़ो रोपित किया जाता है जिससे ये बच्चे बड़े होकर एक अच्छे नागरिक बनकर देश का नाम रोशन करेंगे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!