फोटोयुक्त मतदाता सूची अद्यतन करने प्रशिक्षण दिया

फोटोयुक्त मतदाता सूची अद्यतन करने प्रशिक्षण दिया

इटारसी। नगरीय निकायों के आम निर्वाचन २०२० के लिए मतदाता सूची के वार्षिक पुनरीक्षण के लिए नगर पालिका परिषद के सभागार में गुरुवार को प्रशिक्षण प्रदान किया गया। मास्टर ट्रेनर प्राचार्य संजय दुबे और निवार्चन कार्य सहायक एसके सचान की उपस्थिति में हुए प्रशिक्षण में बीएलओ को कई जानकारी दी गईं।
प्रशिक्षक संजय दुबे ने बताया कि प्रारूप प्रकाश हेतु नगरीय निकायों की फोटोयुक्त मतदाता सूची १ जनवरी २०२० की स्थिति में अद्यतन कर तैयार होना है। इसमें एक ही मतदाता का नाम एक से अधिक नगरीय निकायों अथवा ग्राम पंचायतों की मतदाता सूचियों में भी दर्ज होने की जांच, विगत एक वर्ष में मृत हुए मतदाताओं की सूची आदि की मार्किंग का कार्य विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची हेतु नियुक्त संबंधित बीएलओ के सहयोग से होना है।

द्वितीय चरण में ये होगा
– प्रारूप मतदाता सूची के प्रारूप प्रकाशन हेतु कार्य संपादित होंगे। इसके अंतर्गत नगरीय निकाय की फोटोयुक्त मतदाता सूची के वार्षिक पुनरीक्षण हेतु प्रारूप मतदाता सूची का प्रारूप प्रकाशन २२ अप्रैल २्र२्र को प्रात: १० बजे होना है और पंचनामा तैयार कर सुपरवाइजर के माध्यम से तहसील कार्यालय की निर्वाचन शाखा में २ बजे तक जमा करना है।
– आयोग की निर्धारित समय सारणी अनुसार २२ अप्रैल २०२० से २० अप्रैल २०२० तक चिह्नित स्थलों पर रोज सुबह १० से शाम ५ बजे तक एवं आखिरी तारीख ३० अप्रैल को केवल शाम ३ बजे तक दावे आपत्तियां प्राप्त करेंगे।
– प्रारूप प्रकाशन हेतु प्रत्येक प्राधिकृत कर्मचारी को उन्हें नियुक्त किये वार्ड में मतदान केन्द्रों की संख्या अनुसार सभी फोटोयुक्त मतदाता सूचियां दी जाएंगी। प्रारूप प्रकाशन की अर्हता तिथि १ जनवरी २०२० रहेगी। इसी तरह की अन्य जानकारियां भी कर्मचारियों को इस प्रशिक्षण के दौरान प्रदान की गई।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: