एमजीएम कॉलेज में नशीली दवाओं और मादक पदार्थों पर जागरुकता कार्यशाला हुई

Post by: Rohit Nage

Awareness workshop on drugs and psychotropic substances held in MGM College

इटारसी। शासकीय एमजीएम कालेज में आज नशीली दवाओं और मादक पदार्थों के संबंध में जागरूकता कार्यशाला में नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे मुख्य अतिथि, संभाग अधिकारी जन अभियान परिषद नर्मदा पुरम कौशलेश तिवारी, विशिष्ट अतिथि संभागीय संगठन मंत्री स्वदेशी जागरण मंच हेमंत रावत, प्राचार्य डॉ राकेश मेहता कार्यक्रम संयोजक डॉ संतोष कुमार अहिरवार मंचासीन रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन एवं सरस्वती वंदना के साथ हुआ।

प्राचार्य डॉ राकेश मेहता ने स्वागत उद्बोधन में कहा कि नशीली दवा और मादक पदार्थ के आंकड़े इस बात का सबूत हंै कि भारत की युवा पीढ़ी मादक पदार्थों के सेवन की आदी होती चली जा रही है, जिससे युवाओं में अनेक प्रकार की बीमारियां, अनेक प्रकार की व्याधियों जन्म ले रही हंै जिससे भारत न केवल फिजिकली रूप से कमजोर हो रहा है, अपित परिवारिक समस्याओं का भी शिकार होता चला जा रहा है। भारत सरकार के द्वारा अभियान चलाकर इसके निदान के भर्षक प्रयत्न किया जा रहा है हम उसके सहभागी रहे। पंकज चौरे ने कहा कि हमें अभियान से जुड़कर समाज की समस्याओं का समाधान शासन से कंधे से कंधे मिलाकर करना चाहिए।

इस प्रकार की आयोजन होते रहना चाहिए। क्योंकि हम एसे देश के निवासी हैं जहां का आध्यात्मिक चिंतन हमें सद प्रवृत्तियों की ओर अग्रसर करता है। कौशलेश तिवारी ने अपने उद्बोधन में कहा कि आदत बड़ी खराब है, जिसके गले पड़ी शराब। हमें अपने परिवेश को ध्यान में रखते हुए आचार विचार करना चाहिए और अच्छे लोगों के साथ रहकर अच्छे काम करें। विशिष्ट अतिथि हेमंत रावत ने कहा कि सरकार के द्वारा नशीली दवाओं और मादक पदार्थों के संबंध में कड़े कानून लाकर काम करने का प्रयास किया जा रहा है जिससे भारत की युवा पीढ़ी को बचाया जा सके।

संयोजक डॉ संतोष अहिरवार ने शासन के द्वारा किस प्रकार अभियान चलाया जा रहा है उसे पर विस्तार से चर्चा की। संचालन साहिल तिलोतिया ने किया। यह कार्यक्रम जिला युवा अधिकारी नेहरू युवा केंद्र नर्मदा पुरम युवा कायक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा आयोजित किया गया। इस अवसर पर सहभागी 60 विद्यार्थियों के लिए प्रमाण पत्र भी बांटे। अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित भी किया गया।

error: Content is protected !!