एक ही दर्ज था, वह भी पेपर देने नहीं आया

एक ही दर्ज था, वह भी पेपर देने नहीं आया

इटारसी। इन दिनों मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल की बारहवी और दसवी की परीक्षाएं चल रही हैं। विभिन्न विषयों में दर्ज परीक्षार्थी पेपर दे रहे हैं तो कुछ ऐसे भी हैं जो परीक्षा देने ही नहीं पहुंच रहे हैं। सोमवार को बारहवी का आईपी (इंफॉर्मल प्रेक्टिसेस) का पेपर था तो दसवी का उर्दू और सिंधी विषय का पेपर था।
केसला ब्लॉक में सिंधी भाषा का दसवी का पेपर के लिए केवल एक ही नियमित परीक्षार्थी दर्ज था और वह भी पेपर देने नहीं आया। इसी तरह से होशंगाबाद ब्लाक में उर्दू विषय से नियमित छह और स्वाध्यायी एक परीक्षार्थी दर्ज थे और सारे सातों ही परीक्षा देने आये। सिवनी मालवा में नियमित 13 और एक स्वाध्यायी दर्ज थे और सभी 14 परीक्षा देने पहुंचे थे। कक्षा बारहवी में आईपी विषय में होशंगाबाद में दर्ज नियमित और स्वाध्यायी कुल 730 में से 8 अनुपस्थित रहे। बाबई ब्लाक में 163 में से 1 अनुपस्थित रहा। बनखेड़ी ब्लाक में कुल दर्ज 78 में सभी ने पेपर दिया तो सिवनी मालवा में कुल दर्ज 434 में से 5 अनुपस्थित रहे। तीनों पेपर में कोई भी नकल प्रकरण नहीं बना है।
कक्षा बारहवी में द्वितीय भाषा अंग्रेजी के पेपर में दर्ज 6 नियमित और 4 स्वाध्यायी में सभी उपस्थित रहे। इसी प्रकार द्वितीय भाषा संस्कृत में दर्ज एक परीक्षार्थी पेपर देने पहुंचा था। अंध, मूक, बधिर श्रेणी के दर्ज नियमित 3 और स्वाध्यायी 1 परीक्षार्थी, द्वितीय भाषा अंग्रेजी और संस्कृत में दर्ज एक परीक्षार्थी पेपर देने पहुंचा।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: