Breaking News

जिप्सी हट कालोनी के लिए शासन से मांगेंगे जमीन

जिप्सी हट कालोनी के लिए शासन से मांगेंगे जमीन

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा से मिले हाउसिंग बोर्ड के अफसर
इटारसी। मप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा से आज हाउसिंग बोर्ड के अफसरों और होशंगाबाद की जिप्सी हट कालोनी के पार्षद ने मुलाकात की। दरअसल डॉ. शर्मा ने बोर्ड के अफसरों को कालोनी की महती समस्या पर चर्चा के लिए बुलाया था। बोर्ड के अफसरों से कालोनी के निवासियों को शासन से भूमि आवंटन की प्रक्रिया के लिए प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए हैं।
दरअसल, यह कालोनी उस भूमि पर बसी है, जहां सन् 1971 की बाढ़ में उनको काबिज होने को कहा गया था। यहां काबिज इन परिवारों के पास उस वक्त जमा किए पैसों की रसीदें तो हैं, लेकिन न तो पट्टा है और ना ही इनके नाम पर भूमि का हस्तांतरण है। इस कारण से इनको न तो शासकीय योजनाओं का कोई लाभ मिल पाता है और ना ही बैंक से किसी प्रकार का ऋण मिलता है। ऐसे करीब डेढ़ सौ परिवार हैं, जिनको इस तरह की परेशानी भोगना पड़ रही है। यहां काफी नामी लोग भी रह रहे हैं। यह जमीन हाउसिंग बोर्ड कालोनी के अंतर्गत आती है। इसी कारण से विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने बोर्ड के अफसरों को इस समस्या का सार्थक समाधान निकालने बुलाया था। इस दौरा बोर्ड के संभागीय यंत्री श्री अग्निहोत्री, भोपाल से विभाग के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर और हाउसिंग बोर्ड कालोनी क्षेत्र के पार्षद श्रीप्रकाश शर्मा भी भोपाल पहुंचे थे।
विधानसभा अध्यक्ष ने बोर्ड के अधिकारियों से कहा कि वे वहां काबिज लोगों की सूची तैयार कर लें, इस दौरान कुछ लोगों ने भूमि या मकान बनाकर बेच भी दिया होगा। वहां जैसे हालात हैं, उसको सूचीबद्ध कर लें ताकि शासन के पास उनका पक्ष रखकर भूमि आवंटन की प्रक्रिया करायी जा सके।

error: Content is protected !!