ठगी करने वाली महिला के खिलाफ मामला दर्ज

ठगी करने वाली महिला के खिलाफ मामला दर्ज

इटारसी। शहर की महिलाओं को लालच देकर ठगी करने और उनके नगदी और जेवर लेकर भागने वाली मालवीयगंज निवासी महिला के खिलाफ पुलिस ने आज प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। मालवीयगंज निवासी एक महिला की शिकायत पर पुलिस ने जांच उपरांत यह मामला दर्ज किया है।
पुलिस के अनुसार मालवीयगंज निवासी राखी पति राकेश श्रीवास्तव की ने शिकायत दर्ज करायी है कि भारत माता चौराह के पास मालवीयगंज में रहने वाली महिला अर्चना पति राजेश विश्वकर्मा ने उनसे ठगी करके नगदी और जेवर लेकर भाग गयी है। पुलिस ने महिला पर धारा 406 का प्रकरण पंजीबद्ध किया है। महिला ने उसके एक लाख पचास हजार नगद और जेवर एक सोने का हार लेकर जाने की शिकायत की है।
उल्लेखनीय है कि 5 मार्च को शहर की अनेक महिलाओं ने स्वसहायता समूह के नाम पर मालवीयगंज की एक महिला लाखों रुपए का चूना लगाकर रफू चक्कर होने का एक आवेदन दिया था। शिकायत की थी कि उक्त महिला ने स्व सहायता समूह के नाम पर कई घरेलू महिलाओं का पैसा ब्याज पर चलाने और भूखंड दिलाने समेत कई तरह के झांसे देकर लिये। पीडि़त दर्जनों महिलाओं नेथाने पहुंचकर आवेदन दिया और कार्रवाई की मांग की। बताया कि 60 लाख रुपए से ज्यादा नकदी और जेवर लेकर महिला लापता है, हालांकि पुलिस में केवल एक ही महिला शिकायत करने पहुंची।

क्या है मामला …!
मालवीयगंज निवासी अर्चना विश्वकर्मा नामक महिला सहित कुछ अन्य महिलाओं के खिलाफ रामकली तिवारी, सुनीता ठाकुर, रीना तिवारी, ऋषभ शर्मा ने शिकायती आवेदन दिया था जिसमें बीसी, स्वसहायता समूह और भूखंड दिलाने के नाम पर अर्चना द्वारा झूठे आश्वासन देकर लोगों से लाखों रुपए ठगने की शिकायत की गई थी। ऋषभ शर्मा ने उनसे करीब ढाई लाख रुपए भूखंड दिलाने के नाम पर रुपए लेने की बात कही थी। बताया जाता है कि पहले अर्चना ने लोगों के घर जाकर रिश्ते बनाए और फिर मुनाफे का लालच देकर मोटी रकम ऐंठ ली। कुछ महिलाओं ने बताया कि ब्याज पर भी फाइनेंस किया, जिसमें उन्हें पैसा मिलता था, लेकिन अचानक महिला गायब हो गई है और अब उसका मोबाइल बंद है। इससे पहले जब मोबाइल पर बात हुई तो अर्चना ने धमकियां भी दी। कुछ महिलाओं से बीमारी के इलाज के नाम पर भी पैसा ऐंठा गया है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
%d bloggers like this: