करों पर सरचार्ज वसूली में 15 अप्रैल तक छूट

करों पर सरचार्ज वसूली में 15 अप्रैल तक छूट

इटारसी। नगरीय प्रशासन एवं विकास मप्र ने करों में लगने वाले सरचार्ज को वसूलने में 15 अप्रैल तक की छूट प्रदान की है। साथ ही करों और प्रभार को वसूली के दौरान वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए अनावश्यक बल प्रयोग न करने के निर्देश हैं।
अपर आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग तेजस्वी एस नायक ने जारी आदेश में कहा है कि कोरोना वायरस के संभावित सामुदायिक संक्रमण के फैलाव को रोकने के उद्देश्य एवं निर्मित असाधारण परिस्थितियों को ध्यान में रखकर नगर पालिक निगम, नगर पालिका परिषद एवं नगर परिषद में संपत्तिकर, जलकर, उपभोक्ता प्रभार एवं अन्य करों पर लगने वाले अधिभार की राशि वसूलने की समय सीमा में 15 अप्रैल 2020 तक छूट दी जाती है।

तवानगर में हो रही परेशानी
लॉकडाउन का बड़ा खामियाजा तवानगर के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। यहां मेडिकल स्टोर और किराना दुकान पर सेनेटाइजर और माक्स नहीं मिल पा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों की दुकानों पर सामान का स्टॉक खत्म होने लगा है, ऐसी स्थिति में जहां सुबह 6 से 9 बजे तक इटारसी जाकर दुकानदार अपनी दुकानों का सामान कैसे लायें। पुलिस रास्ते से ही वापस भगा रही है। आने वाले 21 दिनों में ग्रामीण क्षेत्र में जरूरी सामान की कमी भयंकर रूप धारण करे इससे पहले जनप्रतिनिधियों को, प्रशासन से ग्रामीण क्षेत्रों में जरूरी सामान की उपलब्धता सुनिश्चित करने की व्यवस्था करनी चाहिए। तवानगर के अधिवक्ता भूपेश साहू ने कहा कि आगामी दिनों में स्थिति बिगड़ेगी, दिन बढऩे के साथ ही लोगों के पास का राशन खत्म होगा और दुकानों पर भी राशन नहीं होगा तो यहां के लोगों का कैसे जीवन चलेगा।

विजयपाल देंगे एक माह का वेतन
विधायक विजयपाल सिंह ने कोरोना पीडि़तों के इलाज के लिए अपना एक माह का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने की घोषणा की है। विधायक श्री सिंह ने कहा कि जिले के नागरिक सुखद जीवन के लिए निर्देशों का गंभीरता से पालन करें, किसी से भी सामाजिक संबंधों में सावधानी बनाये रखें। विधायक विजय पाल सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 दिन तक लॉक डाउन घोषित किया है जिसमें उन्होंने आम जनता, नागरिकों से हाथ जोड़कर अनुरोध किया है कि कोई भी व्यक्ति अपने घर से 21 दिन तक न निकले। प्रधानमंत्री के संदेश पर उन्होंने कोरोना पीडि़तों के इलाज हेतु एक माह का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने की घोषणा की है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि सुखद जीवन के लिये निर्देशों का गंभीरता से पालन करें, किसी भी प्रकार से सामाजिक संबंध न बनायें।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: