बड़े शहरों की तरह किया चौपाटी का विकास

विधानसभा अध्यक्ष ने किया लोकार्पण, 18 दुकानदारों को होगा आवंटन
इटारसी। मप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा ने आज यहां रेस्ट हाउस के साइड में खानपान विक्रेताओं को व्यवस्थित करने के उद्देश्य से नपा द्वारा बनायी गई चौपाटी का लोकार्पण किया। उन्होंने चौपाटी में दुकान लगाने वालों को कहा कि वे निडर होकर अपना व्यवसाय करें, लेकिन साफ-सफाई रखकर अच्छे नागरिक होने का परिचय भी दें। उन्होंने कहा कि अपराधिक तत्वों से डरने की जरूरत नहीं, हम ऐसी व्यवस्था कर देंगे कि आने वाले बीस साल गुंडा तत्व सिर नहीं उठा सकते।
डॉ. शर्मा ने संकेत दिए कि आने वाले समय में रेस्ट हाउस के साइड से नेहरुगंज रोड पर गुमटी में कारोबार करने वालों को व्यवस्थित किया जाएगा। डॉ. शर्मा ने कहा कि उनकी विधानसभा में दो नगर पालिका आती हैं, एक होशंगाबाद और दूसरी इटारसी। यहां काम का उत्साह है, पार्षदों का सपोर्ट है, वहां समस्याएं ही समस्याएं हैं। आज वे दस दिन बाद लौटे तो यहां लोकार्पण कर रहे हैं जबकि होशंगाबाद में सारा दिन लोगों की समस्याएं ही सुनी हैं।

सम्मान सबका होना चाहिए
चौपाटी के कारोबारियों की ओर से सुनील अग्रवाल ने कहा कि पहले वे अपनी दुकान लेकर यहां से वहां भगाए जाते थे, कभी पुलिस कहीं भगाती तो कभी नगर पालिका का अतिक्रमण विरोधी अमला। डर के कारण खाने-पीने की चीजें ज्यादा तैयार नहीं करते थे, कहीं आज भगा दिए गए तो माल खराब होगा, नुकसान उठाना पड़ेगा। अब स्थायी ठिकाना मिल गया है, वे पहले अपमानित महसूस करते थे। श्री अग्रवाल की इस पीड़ा पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने कहा कि सम्मान सबका होना चाहिए। आपने खूब संघर्ष किया है, छोटे शहर में कारोबारी बिखरे रहते थे, चौपाटी बड़े शहर में होती थी, अब यहां भी हो गई। आप भी सम्मान से कारोबार करें, यह हमारा भी उद्देश्य है।

it111117

पार्क की गुमटी से चौपाटी तक
नगर पालिका परिषद के गठन के बाद सबसे पहले कमला नेहरु पार्क के पास की गुमटियों में कारोबार करने वालों को पक्की दुकानें मिलीं। विस अध्यक्ष ने बताया कि जब वहां का बाजार व्यवस्थित हुआ तो उनके एक कांग्रेसी मित्र ने टिप्पणी की थी, पहले लोग हमें गुमटी वाला कहते थे, आज हम दुकान वाले हैं। बाजार व्यवस्थित होने की श्रंखला में आज चौपाटी का स्वरूप बदला है, आगामी दिनों में रेस्ट हाउस से नेहरुगंज रोड पर गुमटियों में कारोबार करने वालों को व्यवस्थित किया जाएगा। डॉ. शर्मा ने कहा कि यह कार्य आप लोगों ने ही हमें सौंपा है, हमारा भी फर्ज बनता है कि हम आपके लिए काम करें और आपकी अपेक्षाओं पर खरा उतरें, हम यही कार्य कर भी रहे हैं।

लोकार्पण के लिए इंतजार था
नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष सुधा अग्रवाल ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष दस दिन से विदेश दौरे पर थे, हमें इस लोकार्पण के लिए उनका इंतजार था। विकास की सीख और प्रेरणा हमें उनसे ही मिलती है। उनका स्पष्ट कहना है कि जनता ने हमें काम के लिए चुना है तो हमारा फर्ज भी है कि हम तेजी से काम करें। संचालन राकेश जाधव ने, आभार नपा उपाध्यक्ष अरुण चौधरी ने किया। कार्यक्रम में भाजपा नगर अध्यक्ष नीरज जैन, सभापति रेखा मालवीय, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, पूर्व सीएमओ सुरेश दुबे, वर्तमान सीएमओ संजय दीक्षित, जयकिशोर चौधरी, भरत वर्मा, चौपाटी प्रभारी आरके तिवारी सहित भाजपा के अनेक नेता और चौपाटी के कारोबारी उपस्थित थे।

अब होगा ये
चौपाटी में कारोबार करने वालों को यहां लॉटरी सिस्टम से दुकान आवंटन किया जाएगा। अभी पहले से यहां काम कर रहे 18 लोगों को दुकान आवंटित की जाएंगी।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!