जुलूस में लहराया तिरंगा, नबी के जन्म की खुशियां मनी

इटारसी। पैगंबर हज़रत मोहम्मद साहब के जन्मदिन ईद मिलाद उन्नवी पर नगर में तीन जगह से जुलूस निकाले गए। सुबह करीब 9 बजे से अलग-अलग स्थानों से जुलूस प्रारंभ हुए और शाम 4 बजे अंजुमन स्कूल के सभागार में समापन हुआ। लगातार सात घंटे नबी के जन्म की खुशियों से मुस्लिम धर्मावलंबियों ने नारे लगाए और जमकर नाचे।

it21217 4
पहला जुलूस ग्वाल बाबा के पास स्थित हुसैनी मस्जिद से निकला जो नाला मोहल्ला में ही नूरानी मस्जिद पहुंचा। यहां से भी जुलूस सैंकड़ों लोग शामिल हुए और यह जुलूस हाजी मंजिल पहुंचा। यहां से जुलूस ईदगाह मस्जिद, टेलीफोन एक्सचेंज के सामने से जनता टाकीज के सामने होकर रेस्ट हाउस चौराह पहुंचा जहां पीपल मोहल्ला का जुलूस इसमें शामिल हुआ। यहां से यह संयुक्त जुलूस गांधी स्टेडियम के पास से देशबंधुपुरा होकर भारतीय स्टेट बैंक चौराह, भारत टाकीज चौराह, सब्जी मंडी होकर तेरहवी लाइन, सातवी लाइन से सराफा बाजार, यहां से नीमवाड़ा होकर जयस्तंभ पहुंचा। यहां मुस्लिम युवाओं ने जमकर डांस किया और नबी की शान में नारे लगाए। यहां से जुलूस रेलवे स्टेशन, आरएमएस आफिस चिकमंगलूर चौराह होकर पोस्ट आफिस के सामने से अंजुमन स्कूल के सभागार में जलसा, तकरीर के बाद संपन्न हुआ।
पैगम्बर साहब की निशानियों का दीदार आज से : पैगम्बर साहब की पवित्र निशानियों का दीदार रविवार से अंजुमन स्कूल में शुरू होगा जो सोमवार को खत्म होगा। अंजुमन स्कूल के रूबीन खान ने बताया कि हजरत साहब की पवित्र निशानियां 3 दिसंबर को शाम 4 बजे तक बाबई से इटारसी पहुंच जाएंगी। इसके बाद उनका दीदार किया जा सकेगा। सोमवार को सारा दिन इनका दीदार होगा। निशानियां लेकर तमिलनाडू से अब्दुल्ला हुसैनी चिश्ती उल कादरी आ रहे हैं।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!