Breaking News

एड्स दिवस : सावधानी में ही सुरक्षा रैली का आयोजन

एड्स दिवस : सावधानी में ही सुरक्षा रैली का आयोजन

इटारसी। शासकीय कन्या महाविद्यालय में आज विश्व एड्स दिवस मनाया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय की एनसीसी कैडेट्स एवं छात्राओं द्वारा एड्स के प्रति जागरूकता रैली निकाली गई। रैली में छात्राओं ने सावधानी में ही सुरक्षा जैसे नारे लगाते हुये समाज के लोगों को एड्स के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया। कार्यक्रम में प्राणीशास्त्रर विभाग के डॉ. संजय आर्य ने बताया कि एड्स शरीर में एचआईव्ही के सक्रिय होने पर होता है,और यह वायरस शरीर में प्रतिरक्षा तंत्र को कमजोर करने लगता है।
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. कुमकुम जैन ने कहा कि एड्स दिवस 1988 के बाद से 01 दिसंबर को प्रतिवर्ष मनाया जाता है साथ ही एड्स के लक्षण, तथ्य एवं विश्व व देश में एड्स की स्थिति के विषय में जानकारी दी। यह बताया कि इसे समाप्त करने के लिये हमें जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यमम से लोगों को जागरूक किया जाना चाहिए।
इस अवसर पर एनसीसी अधिकारी श्रीमती मीनाक्षी कोरी ने कहा कि हमारी युवा पीढ़ी को इस बीमारी के प्रति जागरूक रहने की महती अवश्याकता है एवं इसके रोकथाम हेतु लोगों में जागरूकता फैलाना हम युवाओं का दायित्व है।
विश्वा एड्स दिवस के अवसर पर महाविद्यालय में पोस्टर निर्माण प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। इस अवसर पर डॉ. व्हीके राणा डॉ. श्रीराम निवारिया, श्रीमती हरप्रीत रंधावा, श्रीमती मंजरी अवस्थी, सोनम शर्मा, कामधेनु पटोदिया, सुषमा चौरसिया एवं महाविद्यालय स्टॉफ और छात्राएं उपस्थित रही।

error: Content is protected !!