वाहनों पर प्रतिबंध : 36 के बनाये चालान

वाहनों पर प्रतिबंध : 36 के बनाये चालान

इटारसी। निषेधाज्ञा के दौरान आवश्यक वस्तुओं से संबंधित वाहनों को ही अनुमति रहेगी। छूट की अवधि में भी वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा। पुलिस ने आज तीन दर्जन वाहनों पर चालानी कार्रवाई कर 11 हजार का जुर्माना वसूला। एसडीएम हरेन्द्र नारायण ने कहा कि वाहनों पर कलेक्टर ने प्रतिबंध लगाया है, वाहनों की जब्ती शुरु होगी। वाहन तब तक वापस नहीं किये जाएंगे, जब तक लॉक डाउन लागू रहेगा। जिनको सामान चाहिए नजदीकि दुकान से खरीदी करें, सब्जी मोहल्लों में ही मिलेगी। वाहन लेकर बाजार न आयें, भीड़ एकत्र न हो, यह हमारा उद्देश्य है।


कोरोना के खिलाफ जंग
कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पत्रकार विनय मालवीय ने खबरों के साथ ही लोगों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। पिछले पांच दिनों से वे अपनी कार पर लाउड स्पीकर लगा कर इटारसी और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में जागरुक कर रहे है। वे इस काम में समय और पेट्रोल खर्च कर रहे है। उन्होंने 12 बंगला, नाला मोहल्ला, गोची तरोंदा, जमानी, तीखड, ढाबा खुर्द, पतलई, रतवाड़ा, डोलरिया सहित आधा दर्जन गांवों में लोगों को बताया। मालवीय की इस पहल और प्रयास की उनके साथियों ने प्रशंसा कर अभियान से जुडऩे की इच्छा जाहिर की है।

राजस्व अमले की ड्यूटी लगी
एसडीएम ने कोरोना वायरस महामारी के चलते लॉक डाउन व्यवस्था को बनाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने शहर के सभी 34 वार्डों में अधिकारी और कर्मचारियों की ड्यूटी लगायी है। इसमें राजस्व निरीक्षक और पटवारियों के अलावा ग्राम कोटवार की टीम रहेगी। ये दल तय करेगा कि कोई भी सब्जी का हाथठेला एक ही स्थान पर खड़े होकर विक्रय नहीं करेगा, बल्कि घूम-घूमकर सब्जी का विक्रय करेगा। इस कार्य को सख्ती के साथ लागू करायेंगे। सब्जी विक्रेता मास्क एवं दास्तानों को अनिवार्य रूप से पहनेंगे यह भी सुनिश्चित किया जाएगा।

कृषि संबंधी ये दुकानें खुलेंगी
हार्वेस्टर, भूसा मशीन, ट्रैक्टर रिपेयरिंग, आटो पाट्र्स दुकानों को सुबह 8-11 में अनुमति मिली है। सोमवार रॉयल टायर,सोखी डीजल गैरेज लाइन, सुनील आटो इलेक्ट्रिकल खेड़ा, मंगलवार बबलू ट्रैक्टर, नंदू हेड, अरुण टायर गैरेज लाइन, बुधवार भागीरथ गैरेज, नायडू बैट्री, केपिटल इलेक्ट्रिकल्स गैरेज लाइन, गुरुवार टीएम जैन, सालूजा पाट्र्स, गैरेज लाइन, शुक्रवार नूर रेडियेटर, श्रीराम अर्चेचर गैरेज लाइन, शनिवार अठौत्रा डीजल, सोखी इंजीनियरिंग खुलेंगी। पाल ट्रैक्टर, सुखदेव हार्वेस्टर रिपेयरिंग खेड़ा, केपिटल आटो वक्र्स और पाल एजेंसी गैरेज लाइन रोज खुलेंगे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: