Breaking News

न्यूज अपडेट : तीन की मौत, दो दर्जन घायल, छह रैफर किए

न्यूज अपडेट : तीन की मौत, दो दर्जन घायल, छह रैफर किए

बैतूल जिले के श्रद्धालुओं से भरे वाहन में कंटेनर ने मारी टक्कर
इटारसी। नेशनल हाईवे 69 पर सुखतवा के पास स्थित ढाबे के पासआज सुबह करीब 7 बजे एक कंटेनर और पिकअप क्रमांक एमपी 48 जी 1463 की आमने-सामने की टक्कर हो गयी। घटना में 3 श्रद्धालु की मौत हो गई जबकि लगभग दो दर्जन घायल हुए हैं। गंभीर रूप से घायल छह लोगों को जिला अस्पताल होशंगाबाद रैफर कर दिया है, शेष का उपचार यहां डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल में चल रहा है।
घटना की सूचना मिलते ही केसला पुलिस और 108 वाहन मौके पर पहुंचा। घायलों की संख्या ज्यादा होने की वजह से अनुभाग के अन्य थानों से एफआरवी और 108 एम्बुलेंस भी मौके पर पहुंची। घटना के तुरंत बाद लगभग डेढ़ दर्जन घायलों को सुखतवा शासकीय अस्पताल ले जाया गया है, वहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें इटारसी लाया गया। यहां से छह गंभीर को होशंगाबाद रैफर किया।
देवी दर्शन के लिए जा रहे थे
बैतूल जिले के घोड़ाडोंगरी तहसील के ग्राम कतिया केवलारी के एक ही परिवार के कई सदस्य सलकनपुर देवी दर्शन के लिए जा रहे थे। एक कुनबा के लिए दस गाडिय़ां किराए पर ली थी। श्रद्धालु बच्चूलाल पिता मोतीलाल 41 वर्ष ने बताया कि एक ही कुनबे के बहुत सारे सदस्य एक मन्नत के लिए सलकनपुर देवी दर्शन के लिए जा रहे थे। इस बीच सुखतवा दारू भट्टी के पास इटारसी तरफ से आ रहे एक कंटेनर ने तेज गति से आकर टक्कर मार दी। घटना में एक व्यक्ति मंतलाल पिता फदल 21 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई, करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए।घटना में एक व्यक्ति मंतलाल पिता फदल 21 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उपचार के लिए होशंगाबाद ले जाते वक्त इंदल पिता दशरा नर्रे 70, पिता दशरथ और बूटी पिता दशरा नर्रे 50 वर्ष की होशंगबाद में उपचार के दौरान मौत हो गई। ये दोनों आपस में भाई हैं। घटना में करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए।

तत्काल मिली सहायता
घटना के तत्काल बाद बच्चूलाल ने 100 डायल को फोन किया। सूचना मिलते ही केसला पुलिस और आसपास के थानों से एफआरी वाहन, 108 एम्बुलेंस पहुंची और घायलों को लेकर पहले सुखतवा और फिर इटारसी लाए। एसडीएम हिमांशुचंद्र, टीआई आरएस चौहान भी तत्काल अस्पताल पहुंचे और घायलों का उपचार प्रारंभ कराया। इस दौरान एसडीएम ने मोबाइल पर अपने उच्च अधिकारियों को भी घटना से अवगत कराया और उपचार संबंधी जानकारी दी। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुखतवा से लगातार 108 में घायलों को यहां लाया जा रहा था।

एसपी पहुंचे, जानकारी ली
होशंगाबाद से एसपी अरविंद सक्सेना भी सुबह करीब 9 बजे अस्पताल पहुंच गए थे। उन्होंने आकर सबसे पहले डाक्टर्स से घायलों की स्थिति जानी, पुलिस अधिकारियों से चर्चा की और घायल श्रद्धालुओं से कहा कि वे चिंता न करें, बेहतर से बेहतर उपचार कराया जाएगा। जो गंभीर घायल हैं, उनको बेहतर उपचार के लिए बड़े अस्पताल में उपचार की आवश्यकता हुई तो वहां भर्ती कराके इलाज कराया जाएगा। एसपी श्री सक्सेना ने यहां सरकारी अस्पताल में भर्ती घायल श्रद्धालुओंं से भी मिलकर उनको बेहतर उपचार कराने का आश्वासन दिया।

फंस गया था ड्रायवर
कंटेनर ने इतनी जोरदार टक्कर मारी थी कि पिकअप चला रहा ड्रायवर अमित पिता राधेश्याम झल्लारे 22 वर्ष निवासी ग्राम कुई, थाना रानीपुर बुरी तरह से फंस गया था। घटना के तुरंत बाद आसपास से ग्रामीण और श्रद्धालुओं के अन्य साथियों ने सब्बल और अन्य चीजों से स्टीयरिंग हटाकर उसे बमुश्किल निकाला। अमित पिकअप चला रहा था और टक्कर लगने के बाद स्टीयरिंग में बुरी तरह से फंस गया था। ढाबा पर मौजूद लोगों, कुछ ग्रामीण और कुछ श्रद्धालुओं ने उसे निकाला और 108 एम्बुलेंस की मदद से उसे यहां सरकारी अस्पताल पहुंचाया।

ये हुए हैं घायल
सुकेश पिता मदन नर्रे 15 वर्ष निवासी बामोन भुवारा, नीतू पिता राकेश नर्रे 13,ममता पिता सम्बल नर्रे 20 वर्ष, फुलमा पति सामोल 40 वर्ष, अनिल पिता सम्बल नर्रे 24 वर्ष, लक्ष्मीबाई पति खुमान नर्रे 30 वर्ष, नेहा पिता अनिल सल्लाम 5 वर्ष, सीमा पति अनिल सल्लाम 26, पीयूष पिता राकेश नर्रे 12 वर्ष, कल्पना पिता सम्बल नर्रे 14, राकेश पिता इंदल नर्रे 28, इंदर पिता दशरा नर्रे 55, अंतराज पिता फदल नर्रे 25, अंतुलाल पिता पदेल नर्रे 26 वर्ष, कुमान पिता इंदल नर्रे 28, सम्बल पिता बूटी नर्रे 27, आयुष पिता राकेश नर्रे 12, बूटी पिता दशरा नर्रे 60, आकाश पिता खुमान नर्रे 15, सभी निवासी निवासी कतिया केवलारी, हरकिया पति इंदल नर्रे 50 वर्ष और फूलन पति बारे नर्रे 40 वर्ष निवासी घोड़ाडोंगरी घायल हुए हैं।

इन तीन को किया रैफर
इटारसी से तीन घायलों को जिला अस्पताल रैफर किया है, इनमें बूटी पिता दशरा नर्रे 60, कुमान पिता इंदल नर्रे 28, पीयूष पिता राकेश नर्रे 12 वर्ष शामिल हैं।

ये बोले अधिकारी…
घोड़ाडोंगरी के पास कतिया केवलारी के श्रद्धालु सलकनपुर देवी दर्शन को जा रहे थे कि सुखतवा के पास एक कंटेनर से टक्कर हो गई है। घायलों को इटारसी और होशंगाबाद जिला अस्पताल में उपचार दिया जा रहा है। घटना में एक की मौत हुई तथा 22 घायल हुए हैं।
अरविंद सक्सेना, एसपी

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन के सभी अधिकारी तत्काल अस्पताल पहुंचे हैं। यहां घायलों को लाकर तत्काल उपचार मुहैया कराया गया है। जो गंभीर घायल थे, उनको होशंगाबाद रैफर किया है।
हिमांशुचंद्र, एसडीएम

error: Content is protected !!